Greater Noida: लोगों को जाम से मिलेगी निजात, जल्द बनकर तैयार होगा एलिवेटेड रोड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1084847

Greater Noida: लोगों को जाम से मिलेगी निजात, जल्द बनकर तैयार होगा एलिवेटेड रोड

जाम को खत्म करने के लिए भंगेल एलिवेटेड रोड का काम तेजी से चल रहा है. यह एलिवेटेड रोड 143 पिलर पर टिका हुआ है. इसमें 2120 पाइल का काम पूरा कर लिया गया है. 

Greater Noida: लोगों को जाम से मिलेगी निजात, जल्द बनकर तैयार होगा एलिवेटेड रोड

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) और ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में हर रोज काम के लिए आने-जाने वालों को जाम से अब निजात मिलेगी. अब नोएडा से भंगेल-सलारपुर रास्ते पर जाम खत्म करने के लिए सेक्टर-41 अगाहपुर से फेज-2 से एनएसईजेड (NSEZ) नाले तक भंगेल एलिवेटेड रोड (Bhangel Elevated Road) का निर्माण कराया जा रहा है. निर्माण काम फिलहाल 94% तक पूरा हो चुका है. 

Delhi-Meerut Expressway Toll: जल्द खत्म होगी फ्री सेवा, 10 फरवरी से चुकाना पड़ेगा टोल टैक्स

एलिवेटेड रोड का काम जल्द होगा पूरा
बता दें, इस रोड का काम साल 2020, जून में शुरू हुआ था. हालांकि दिसंबर 2021 में रोड का निर्माण पूरा होना था, लेकिन कोरोना के कारण काम में देरी हो गई और अब कुछ ही समय में यह निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) के अफसरों ने बताया है कि एलिवेटेड रोड का काम लगभग पूरा हो चुका है. पिलर भी बनकर तैयार हो गए हैं. पिलर पर गार्डर रखने का काम भी आखिरी चरण में हैं. इस रोड के बन जानें से सबसे ज्यादा फायदा  नोएडा और ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में ऑफिस आने-जाने वालों को होगा.

UP Chunav: कांग्रेस प्रत्याशी रंजन शर्मा का विवादित बयान, कहा BJP कैंडिडेट की कब्र खोद दी

गार्डर पर सड़क बनाने का चल रहा है काम
आपको बता दें, जाम को खत्म करने के लिए भंगेल एलिवेटेड रोड का काम तेजी से चल रहा है. यह एलिवेटेड रोड 143 पिलर पर टिका हुआ है. इसमें 2120 पाइल का काम पूरा कर लिया गया है. वहीं रोड के लिए 18 गार्डर भी तैयार कर लिए गए हैं. बता दें, इस एलिवेटेड रोड की लम्बाई 4.5 किमी है. अथॉरिटी के अफसरों का कहना है कि 468 करोड़ की लागत से यह रोड बनाया जा रहा है.  

UP Chunav 2022: यूपी के हर 'गुंडा' को बाबा करेंगे 'ठंडा' योगी ने मंच से सपा पर साधा निशाना

इस सेक्टर्स के लोगों को मिलेगा फायदा
अथॉरिटी के अफसरों की मानें, तो सेक्टर-72,73,74,75,76,77,78 और 79 के लिए जाने वाले रोड के लिए एलिवेटड पर क्लोवर लीफ बनाई जा रही है. इसपर चढ़ने और उतरने के लिए चार रैंप भी बनाए जाएंगे. बता दें, सेक्टर-37 की ओर से सेवन एक्स की ओर जाने वाले वाहन भी एलिवेटेड रोड का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news