"भोजपुरी भाषा को मिलेगा संवैधानिक दर्जा", ज़ी उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के मंच पर बोले रवि किशन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1403907

"भोजपुरी भाषा को मिलेगा संवैधानिक दर्जा", ज़ी उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के मंच पर बोले रवि किशन

गुरुवार को वाराणसी में उड़ान 'डेयर टू ड्रीम' कानक्लेव का आयोजन किया गया. ज़ी उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के इस मंच पर केंद्रीय मंत्रियों से लेकर सांसद और अन्य जनप्रतिनिधियों ने अपने विचार साझा किए. इस दौरान अभिनेता और सांसद रवि किशन ने बेबाकी से अपनी बात रखी.

"भोजपुरी भाषा को मिलेगा संवैधानिक दर्जा", ज़ी उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के मंच पर बोले रवि किशन

वाराणसी: ज़ी उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड (Zee Uttar Pradesh Uttarakhand) की ओर से गुरुवार को काशी में उड़ान 'डेयर टू ड्रीम' कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया. इस दौरान भाजपा सांसद रवि किशन से जी मीडिया ने खास बातचीत की. इस दौरान उनसे जब पूछा गया कि संघर्ष के दौरान कई लोग टूट जाते हैं, ऐसे लोगों के लिए क्या संदेश देना चाहेंगे. इस सवाल पर रविकिशन ने कहा कि संघर्ष से हार नहीं माननी चाहिए. आध्यात्म से आप कभी कमजोर नहीं पड़ते हैं. मुंबई जैसे शहर में प्रतिस्पर्धा बहुत है, अक्सर लोग निराश हो जाते हैं. लेकिन धैर्य और मेहनत से आप हर सफलता हासिल कर सकते हैं. संविधान की आठवीं अनुसूची में भोजपुरी को शामिल किए जाने पर उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि जल्द मेरे द्वारा लाए गए प्राइवेट बिल पर सकारात्मक परिणाम सामने आएगा.फिल्म इंडस्ट्री प्रदेश की 1 ट्रिलियन इकोनॉमी में कितना बड़ा योगदान करेगी. इस पर उन्होंने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर ठीक होने से नई राह खुल जाती हैं.जेवर में फिल्म सिटी बन रही है. इसके अलावा फिल्म इंडस्ट्री के क्षेत्रीय केंद्र विकसित किए जाएंगे. टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए गोरखपुर से लेकर वाराणसी तक अनेक कार्य हो रहे हैं.

गोरखपुर के विकास में आई अभूतपूर्व तेजी
गोरखपुर से सांसद रविकिशन ने कहा कि डबल इंजन की सरकार का लाभ उनके संसदीय क्षेत्र गोरखपुर को मिल रहा है. अयोध्या में दीपोत्सव के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रयासों से प्रभु राम का भव्य मंदिर बन रहा है. महादेव का भव्य कॉरिडोर समावेशी विकास का बेहतरीन उदाहरण है. इसका सीधा असर देश की समृद्धि पर पड़ता है. हम 2035 तक हम विश्व गुरु बन जाएंगे. आज भारत अपनी वैक्सीन से लेकर लड़ाकू विमान बना रहा है. इसके पीछे आध्यात्मिक शक्ति भी है. 
यह भी पढ़ें: Pryagraj: डेंगू मरीज को प्लेटलेट्स की जगह चढ़ा दिया मौसमी का जूस, अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की मांग
भारत जोड़ो यात्रा पर क्या कहा
बॉलीवुड स्टार और गोरखपुर सांसद रविकिशन ने कहा कि मुझे लगता है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जैसे ही समाप्त होगी वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं. राहुल गांधी भाजपा की सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को देखकर दंग हैं.

Trending news