दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने की मुलायम सरकार की तारीफ, डिंपल यादव को लेकर कही ये बात
Advertisement

दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने की मुलायम सरकार की तारीफ, डिंपल यादव को लेकर कही ये बात

Azamgarh Lok Sabha By Election: आजमगढ़ समाजवादियों का गढ़ है क्योंकि ये यादव बाहुल्य क्षेत्र है. जिसे देखते हुए भाजपा ने निरहुआ को पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में अखिलेश यादव के विरुद्ध उतारा था. 

भोजपुरी सुपरस्टार व बीजेपी नेता दिनेश लाल यादव 'निरहुआ'

वेदेंद्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: भोजपुरी सुपरस्टार व बीजेपी नेता दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' इस समय आजमगढ़ में जमे हुए हैं. आजमगढ़ जिले में लोकसभा का उपचुनाव होना है. अभी कुछ समय पहले विधानसभा में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि अगले 25 वर्ष तक सपा सत्ता में नहीं आएगी. अब निरहुआ ने मंगलवार को कहा कि समाजवादी पार्टी यूपी में 50 सालों तक नहीं आएगी. 

सपा के प्रत्याशी देखते हुए बीजेपी उतारेगी उम्मीदवार 
आजमगढ़ समाजवादियों का गढ़ है क्योंकि ये यादव बाहुल्य क्षेत्र है. जिसे देखते हुए भाजपा ने निरहुआ को पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में अखिलेश यादव के विरुद्ध उतारा था. निरहुआ भोजपुरी फिल्मी स्टार हैं. साथ ही यादव जाति से आते हैं. ऐसे में वे अखिलेश को कड़ी टक्कर दे पाएंगे, लेकिन अखिलेश के सिर जीत का सेहरा बंधा. अखिलेश के इस्तीफा देने से फिर से ये सीट का चुनाव रोचक हो गया है. हालांकि, टिकट किसको मिलेगा यह अभी तक तय नहीं है.

ये भी पढ़ें- अयोध्या: पंचकोसी परिक्रमा क्षेत्र में नहीं मिलेगी शराब, 15km तक सभी लाइसेंस निरस्त

मीडिया से बातचीत में निरहुआ ने कहा कि सपा के प्रत्याशी को देखते हुए ही भाजपा अपना प्रत्याशी उतारेगी. देश-विदेश में मोदी बहुत लोकप्रिय हैं. वहीं योगी, उत्तर प्रदेश व अन्य प्रदेश में काफी लोकप्रिय हैं क्योंकि उन्होंने जनता के लिए बहुत कुछ किया है. 

ये भी पढ़ें- ज्ञानवापी मामले पर बोले दानिश आजाद- कोर्ट के फैसले को सभी मानेंगे

निरहुआ ने की मुलायम सिंह की तारीफ 
वहीं, निरहुआ ने आज पहली बार कहा है कि मुलायम सिंह यादव ने भी अच्छा कार्य किया था, लेकिन योगी ने ज्यादा बेहतर कार्य किया है. निरहुआ ने आगे कहा कि मेरा विरोध मेरे घर में भी होता है. विरोध तो लोकतंत्र का हिस्सा है. आपको बता दें कि निरहुआ के एक चचेरे भाई विजय लाल यादव हैं, जो गीत व बिरहा गाते हैं. विजय लाल ने 2019 के चुनाव में निरहुआ के खिलाफ अखिलेश यादव के पक्ष में आजमगढ़ की जनता से वोट मांगा था. 

ये भी पढ़ें- जौनपुर में एक बार फिर गरजा बाबा का बुलडोजर, अतिक्रमण मुक्त कराई गईं सड़कें

डिंपल यादव से कोई चुनौती नहीं- निरहुआ 
भाजपा से टिकट के निरहुआ प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. वहीं, सपा से डिंपल यादव के मैदान में उतरने की संभावना जताई जा रही है. इस पर निरहुआ ने कहा कि डिंपल यादव से कोई चुनौती नहीं है. हां, जनता को यह जरूर सोचना चाहिए कि भलाई किसमें है. जनता से निवेदन है कि इस बार अपना पर्सनल लाभ छोड़कर जिले के विकास के लिए एक साथ आएं. जिससे ये जिला भी विकास की मुख्य धारा में जुड़ सके. 

WATCH LIVE TV

Trending news