Bijnor News: सुबह मां-पापा को बाय कर पढ़ने निकली थी 4 साल की बच्ची, खटारा स्कूल वैन बनी उसकी मौत की वजह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1267616

Bijnor News: सुबह मां-पापा को बाय कर पढ़ने निकली थी 4 साल की बच्ची, खटारा स्कूल वैन बनी उसकी मौत की वजह

Bijnor School Van Killed 4 Year Old: सुबह-सुबह तैयार होकर, स्कूल यूनिफॉर्म पहनकर, मां के हाथ से टिफिन लेकर और पापा को बाय कर एक चार साल की बच्ची पढ़ने निकली, लेकिन न स्कूल पहुंची और न अपने घरवालों के पास वापस आ सकी. वजह थी उसकी खटारा स्कूल वैन, जिसने उसे मौत के घाट उतार दिया. पढ़ें खबर-

Bijnor News: सुबह मां-पापा को बाय कर पढ़ने निकली थी 4 साल की बच्ची, खटारा स्कूल वैन बनी उसकी मौत की वजह

राजवीर चौधरी/बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक दिल दहला देने वाला हादसा सामने आया है. यहां पर एक प्राइवेट स्कूल की खटारा वैन में सवार होकर 32 बच्चे पढ़ाई करने जा रहे थे. इसी दौरान चलती वैन का गेट अचानक खुल गया और चार मासूम सड़क पर जा गिरे. इस हादसे में नर्सरी में पढ़ने वाली 4 साल की आयशा की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. इस एक्सीडेंट में साफ तौर पर ड्राइवर की लापरवाही देखी जा सकती है. हालांकि, खबर यह आ रही है कि इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए स्कूल वैन को सीज़ तो कर लिया, लेकिन ड्राइवर के खिलाफ अभी तक कोई कानूनी एक्शन नहीं लिया गया. अब इस मामले की गंभीरता को देखते हुए बिजनौर डीएम ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

Deoria News: ऐसे कैसे पढ़ेंगे बच्चे, अप्रैल से आई जुलाई लेकिन फिर भी बच्चों के हाथ किताब न आई

सिर पर चोट आने से हुई आयशा की मौत
गौरतलब है कि थाना हल्दौर के सोता खेड़ी गांव की रहने वाली मासूम बच्ची आयशा, पास के ही एचएम पब्लिक इंटर कॉलेज में नर्सरी में पढ़ती थी. छात्रा अपने घर से टाटा मैजिक वैन में सवार होकर स्कूल के लिए निकली थी. तभी घर से कुछ दूरी पर अचानक से वैन का दरवाजा खुल गया और वह नीचे गिर गई. सिर पर गहरी चोट आने की वजह से उसकी मौत हो गई. 

देवरिया में लव मैरिज से नाराज घरवाले बने जल्लाद, बहू के प्राइवेट पार्ट में रॉड डालकर की हैवानियत

ड्राइवर पर नहीं हुई कार्रवाई
मामला एचएम पब्लिक स्कूल का है. इस घटना में 1-2 बच्चों के घायल होने की भी सूचना मिली है. बहरहाल, इस मामले में बच्ची के परिजनों ने हलदौर थाना क्षेत्र में तहरीर दी है. बताया जा रहा है कि इस घटना में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए केवल वैन को ही सीज़ किया है. अभी तक ड्राइवर या प्रशासन को लेकर कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है. 

Ghaziabad News: कन्हैयालाल और नूपुर शर्मा के समर्थन में निकाली थी कैंडल मार्च, अब वकील के घर पर लगे 'सिर तन से जुदा' के पोस्टर!

वैन ओवरलोड होने की वजह से हादसा
मासूम मृतका आयशा के साथ रूमी नाम की एक बच्ची भी वैन से बाहर गिर गई थी. खुशकिस्मती से रूमी के केवल हाथ में ही चोट आई, लेकिन वह बच गई. रूमी के पिता का कहना है कि वैन में रोजाना ही 32 बच्चे भरकर स्कूल जाते हैं. हादसा भी इसी वजह से हुआ है. इसको लेकर स्कूल में शिकायत भी की गई है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

Presidential Election 2022: कार्यकाल खत्म होने के बाद कहां रहते हैं राष्ट्रपति, क्या मिलती हैं सुविधाएं.. जानिए यहां

Trending news