बिजनौर की बेटी ने जिले का नाम किया रौशन, काजल सिंह बनी IPS
Advertisement

बिजनौर की बेटी ने जिले का नाम किया रौशन, काजल सिंह बनी IPS

बिजनौर जिले के हीमपुर थाना इलाके के फतेहपुर कलां गांव के रहने वाले देवेंद्र सिंह की बेटी काजल सिंह ने अपना ही नहीं बल्कि अपने माता-पिता और दादा-दादी का भी नाम रौशन कर दिया है. 

बिजनौर की बेटी ने जिले का नाम किया रौशन, काजल सिंह बनी IPS

राजवीर चौधरी/बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले की बेटी काजल ने यूपीएससी परीक्षा पास की है.   काजल ने 202 रैंक पाकर अपने गांव और जिले का नाम रौशन किया है. बेटी की सफलता पर घर पर बधाई देने वालो का तांता लग गया है. वहीं, काजल ने यूपीएससी परीक्षा पास करने का श्रेय अपने माता-पिता को   दिया है.

बिजनौर जिले के हीमपुर थाना इलाके के फतेहपुर कलां गांव के रहने वाले देवेंद्र सिंह की बेटी काजल सिंह ने अपना ही नहीं बल्कि अपने माता-पिता और दादा-दादी का नाम रौशन कर दिया है. देवेंद्र सिंह खेती करते हैं. उनको कोई लड़का नहीं है. दो बेटियां हैं. लेकिन, काजल के पिता देवेंद्र सिंह को बेटा न होने का कोई गम नहीं है. बल्कि वे अपनी बेटी को ही अपना बेटा मानकर पढा रहे थे. 

दिल्ली यूनिवर्सिटी से ली हैं इंजीनियरिंग की डिग्री
IPS बनी काजल सिंह से जी मीडिया को अपने अनुभव और संघर्ष की कहानी बताई. काजल सिंह बिजनौर के सेंटमैरी स्कूल से कक्षा 4 तक पढ़ाई की और उसके बाद काजल ने अपना जिला छोड़ राजस्थान के वनस्थली से पढ़ाई पूरी की. कुछ समय कोटा में यूपीएससी की कोचिंग ली और उसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री ली.

साल 2017 में काजल ने यूपीएससी की दोबारा तैयारी की और साल 2020 में आए PCS की परीक्षा में 36 वी रैंक प्राप्त कर डिप्टी कलेक्टर बनी. लेकिन काजल का लक्ष्य अभी पूरा नहीं हुआ था. काजल ने फिर तैयारी शुरू की और यूपीएससी 2020 में कल ही आए परीक्षा परिणाम में काजल ने 202 वी रैंक पाई और सीधे IPS पर बन गई.

छोटी बहन कर रही इंटीरियर डिजाइनर की पढ़ाई 
वहीं, काजल सिंह ने यूपीएससी की परीक्षा पास की तो उनकी छोटी बहन अदिति सिंह ने भी काजल के विषय मे जानकारी साझा की है और काजल सिंह की बहन अदिति सिंह भी राजस्थान में पढ़ रही है और अदिति सिंह इंटीरियर डिजाइनर का कोर्स कर इंटीरियर डिजाइनर बनना चाहती है. 

समर सिंह के भोजपुरी गाना 'कमरिया पिया' पर बच्चियों ने किया जबरदस्त डांस, देखें Viral Video

Viral Video: स्कूल में क्लास छोड़ शिक्षिकाएं लगा रहीं ठुमके, फिल्मी गानों की धुन पर थिरक रहीं

WATCH LIVE TV

Trending news