सियासत से संन्यास पर ब्रजभूषण शरण ने 10 साल पहले अमित शाह की कही बात दिलाई याद, पहलवानों पर किया पलटवार
Advertisement

सियासत से संन्यास पर ब्रजभूषण शरण ने 10 साल पहले अमित शाह की कही बात दिलाई याद, पहलवानों पर किया पलटवार

Gonda News : भाजपा सांसद और भारतीय कुश्‍ती संघ के निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह शनिवार को तरबगंज विधानसभा क्षेत्र में एक निजी कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे. बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि वह 2014 में ही राजनीति से संन्‍यास लेना चाहते थे. लेकिन गृह मंत्री अमित शाह ने उन्‍हें रोक लिया

BJP MP Brij Bhushan Sharan Singh

Gonda News : कैसरगंज से भाजपा सांसद और भारतीय कुश्‍ती संघ के निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि वह 2014 में ही राजनीति से संन्‍यास लेना चाहते थे. लेकिन गृह मंत्री अमित शाह ने उन्‍हें रोक लिया. ब्रजभूषण शरण सिंह का कहना है कि उस समय अमित शाह ने संन्‍यास नहीं लेने दिया था और कहा था कि आप को चुनाव लड़ना है. 

पहलवानों के आरोप पर क्‍या बोले भाजपा सांसद 
भाजपा सांसद और भारतीय कुश्‍ती संघ के निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह शनिवार को तरबगंज विधानसभा क्षेत्र में एक निजी कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्‍होंने पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों पर कहा कि आप स्वयं सोचो अगर रामजी अयोध्या के राजा बन गए होते तो फिर केवट से कैसे मुलाकात होती, केवट का प्रसंग कहां से आता, भरद्वाज, शबरी, हनुमान, सुग्रीव और अंगद कहां से आते और फिर रावण से कहां भेंट होती. वैसे ही कुछ हमारे साथ हो रहा है. 

संतों की आवाज को नकारा नहीं जा सकता 
भाजपा सासंद ने कहा कि भगवान ने मुझको जिस जिस काम के लिए आपके बीच में भेजा था और मैं समझता था कि मेरा सब काम पूरा हो गया, लेकिन इस घटना से पता लगता है कि ईश्वर ने मेरे लिए कोई और काम सोच रखा है. अभी तो मैं नहीं कह सकता कि ईश्वर ने क्या काम सोच रखा है. 5 जून को अयोध्या के राम कथा पार्क में पूरे देश के संत एकत्रित हो रहे हैं. संत उस दिन बोलेंगे और पूरा देश सुनेगा. संत जो भी बोलेंगे आपके लिए और आपके कल्याण के लिए आपके भविष्य के लिये ही बोलेंगे, हमारी आवाज को कोई नकार सकता है लेकिन देश के संतों की आवाज कोई दबा नहीं सकता है और कोई नकार नहीं सकता है. 

प्रति घंटे 200 नवजवान आत्‍महत्‍या कर रहे 
बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा एक आंकड़ा आया है कोई कहता है कि प्रति घंटे 200 नवजवान आत्महत्या करते हैं. इस कानून के कारण अपनी जीवन लीला समाप्त कर रहे हैं. इस कानून के करण मैंने सन्तों से कहा है कि उस मंच से हमारे प्रकरण पर कोई चर्चा नहीं होगी. मैंने एक दिन कहा था कि हमारे चुनरी में कोई दाग नहीं है और कोई शर्मिंदगी नहीं है. मेरे भाइयों याद रखना एक दिन आप का ये भाई, बेटा, चाचा सब कुछ हो सकता है लेकिन जो आरोप लगाया है यह नहीं हो सकता है. मैं पूरा खुल करके नहीं बोल रहा हूं. 

5 जून को अयोध्‍या में संत बालेंगे, पूरा देश सुनेगा 
बीजेपी सांसद ने शायरी के माध्यम से कहा, अधिकारों के लिए क्रांति का बिगुल बजाना ही होगा और मेरी पीढ़ी को कुछ लहू चुकाना ही होगा. इस लिए 5 जून को अयोध्या के संत बोलेंगे और देश सुनेगा. बीजेपी सांसद ने कहा कि आज जो चाहे जिसकी जिंदगी बर्बाद कर दे अगर कोई जिद्द कर ले कि मैं झूठ बोलने पर उतारू हो जाए तो कोई लड़का आईएएस या आईपीएस बनने का सपना देख रहा हो, उसकी जिंदगी को बर्बाद कर सकता है. मेरे भाइयों मेरा इशारा समझो. 

अमित शाह ने संन्‍सास लेने से रोका 
बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि अमित शाह से बहराइच में 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान हमारी मुलाकात हुई और मैंने अमित शाह से कहा था कि मैं राजनीति से संन्यास लेना चाहता हूं और मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता हूं, तब अमित शाह ने पूछा था कि क्या करना चाहते आप तो हमने कहा कि अपने समाज के लिए अपने देवीपाटन मंडल और यह जो बच्चे हैं उनके बारे में कुछ सोच रखा है मैं वही काम करूंगा. तब अमित शाह ने कहा था कि आप को अभी चुनाव लड़ना है. उस समय मैंने अमित शाह से यह भी कहा था कि मेरी जगह पर मेरे बेटे प्रतीक भूषण शरण सिंह को कैसरगंज से टिकट दे दीजिए मैं चुनाव नहीं लडूंगा और उसी समय अमित शाह ने कहा था कि प्रतीक भूषण को और पलटू राम को विधानसभा का चुनाव लड़ाएंगे. 

टिकट के लिए सिफारिश नहीं की 
इन दोनों लोगों की मैंने सिफारिश भी नहीं की और खुद टिकट की लिस्ट बनाकर के सबसे पहले अमित शाह ने पूरे मंडल का मुझे बताया था कि कहां किसको टिकट दे दिया है. लास्ट में उन्होंने बताया कि प्रतीक भूषण को गोंडा से और पलटू राम को बलरामपुर से टिकट दे दिया है लेकिन लोग विश्वास नहीं करते हैं मैंने कभी प्रतीक और पलटूराम की सिफारिश नहीं की. अब 2014 भी बीत गया 2019 भी बीत गया और 2024 आने वाला है. 

WATCH: Aligarh University में 'द केरल स्टोरी' जैसा सीन दिखा, बुर्का पहन कॉलेज पहुंची हिंदू लड़की

Trending news