सिद्धार्थनगर केंद्रीय विद्यालय को मिला अपना भवन, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने किया लोकार्पण
Advertisement

सिद्धार्थनगर केंद्रीय विद्यालय को मिला अपना भवन, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने किया लोकार्पण

केंद्रीय शिक्षा मंत्री और उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने केंद्रीय विद्यालय के नवनिर्मित भवन का मंत्रोच्चार के बीच फीता काट कर उदघाटन किया. धर्मेंद्र प्रधान ने कहा आज मोदी योगी की डबल इंजन सरकार में प्रदेश का विकास हो रहा है. जब यूपी का विकास होगा तभी देश का विकास होगा. 

सिद्धार्थनगर केंद्रीय विद्यालय को मिला अपना भवन, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने किया लोकार्पण

सलमान आमिर/सिद्धार्थनगर: केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) में शिक्षा मंत्री तथा उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को केंद्रीय विद्यालय के भवन का उद्घाटन किया. इसी के साथ जिले को केंद्रीय विद्यालय को अपना भवन मिल गया है. अब तक केंद्रीय विद्यालय दूसरे भवन में चल रहा था. 

आतंकी कनेक्शन होने के शक में आर्मी इंटेलिजेंस और ATS की बिजनौर में दबिश, हिरासत में जावेद के पिता और भाई

फीता काट कर किया उद्घाटन, वृक्षारोपण भी किया
केंद्रीय शिक्षा मंत्री और उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने केंद्रीय विद्यालय के नवनिर्मित भवन का मंत्रोच्चार के बीच फीता काट कर उदघाटन किया. केंद्रीय मंत्री जिले के मधुबेनिया स्थित प्राथमिक विद्यालय गए और वहां वृक्षारोपण के उपरांत केंद्र सरकार के पोषण अभियान के तहत स्कूली बच्चों के टिफिन शेयरिंग कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

कुशीनगर: गरीबों को मोहरा बनाकर रसूखदारों ने बेच दिया करोड़ों का अनाज, खेला गया बड़ा खेल

केंद्रीय मंत्री ने की टिफिन शेयरिंग कार्यक्रम में बच्चों से बात
केंद्रीय मंत्री ने टिफिन शेयरिंग के कार्यक्रम में बच्चों के साथ बातचीत की और खुद भोजन भी किया. धर्मेन्द्र प्रधान ने मुख्यालय पर आयोजित विशाल जनसभा को भी सबोधित किया. जनसभा में उमड़ी भारी भीड़ का अभिवादन करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सिद्धार्थनगर के केंद्रीय विद्यालय का भवन 5 एकड़ की भूमि पर 20 करोड़ की लागत से बना है. इसी का लोकार्पण आज किया गया. ये विद्यालय मोदी सरकार द्वारा यहां की जनता को सौगात है.

योगी जी हर क्षेत्र में कर रहे हैं बेहतर काम-धर्मेंद्र प्रधान
उन्होंने कहा कि यहां पर बन चुके मेडिकल कॉलेज का उदघाटन प्रधानमंत्री मोदी जल्द ही करने आएंगे. धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार हर क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रही है. शिक्षा के क्षेत्र में यूपी के स्कूलों में बच्चों की संख्या दो गुनी हो गई है. 

पिछली सरकारों पर साधा निशाना
पूर्व की सरकारों पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों ने विकास का कोई काम नही किया. आज मोदी योगी की डबल इंजन सरकार में प्रदेश का विकास हो रहा है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब यूपी का विकास होगा तभी देश का विकास होगा. धर्मेंद्र प्रधान ने लोगों से भाजपा पर इसी तरह अपना आशीर्वाद बनाए रखने की अपील की. इस मौके पर स्थानीय सांसद जगदम्बिका पाल, उत्तरप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी भी मौजूद रहे.

कनखजूरे को कुछ ही पल में कच्चा चबा गई नन्ही शैतान मछली, Video देख हो जाएंगे Shocked

अयोध्या की रामलीला में नजर आएंगे बड़े सितारे, मां शबरी की भूमिका निभाएंगी पद्मश्री मालिनी अवस्थी

WATCH LIVE TV

Trending news