हरदोई में तंबाकू कारोबारी के ठिकानों पर सीजीएसटी टीम का छापा, कारोबारी को दस्तावेजों के साथ ले गयी टीम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1070012

हरदोई में तंबाकू कारोबारी के ठिकानों पर सीजीएसटी टीम का छापा, कारोबारी को दस्तावेजों के साथ ले गयी टीम

छापेमारी के बाद कई घंटों तक टीम ने दस्तावेजों को खंगाला और मकान के अंदर कम्प्यूटर और प्रिंटर के साथ कई रिकॉर्ड भी कब्जे में लिए हैं. तंबाकू कारोबारी को सीजीएसटी की टीम दस्तावेजों के साथ अपने साथ ले गई है. साथ ही अभी भी पूरे मामले में जांच में जुटी है.

हरदोई में तंबाकू कारोबारी के ठिकानों पर सीजीएसटी टीम का छापा, कारोबारी को दस्तावेजों के साथ ले गयी टीम

आशीष द्विवेदी/हरदोई: कन्नौज, कानपुर में इत्र और गुटखा कारोबारियों के यहां हुई छापेमारी के बाद गुरुवार को हरदोई में तंबाकू फैक्ट्री चलाने वाले कारोबारी के घऱ सीजीएसटी की टीम ने छापा मारा. छापेमारी के बाद कई घंटों तक टीम ने दस्तावेजों को खंगाला और मकान के अंदर कम्प्यूटर और प्रिंटर के साथ कई रिकॉर्ड भी कब्जे में लिए हैं. तंबाकू कारोबारी को सीजीएसटी की टीम दस्तावेजों के साथ अपने साथ ले गई है. साथ ही अभी भी पूरे मामले में जांच में जुटी है. 

हरदोई के शाहाबाद कस्बे में बरुआ बाजार मोहल्ले में तंबाकू कारोबारी शान मोहम्मद के घऱ सीजीएसटी टीम ने अचानक पहुंचकर कारखाना बंद कर अभिलेखों औऱ तथ्यों का परीक्षण करना शुरू कर दिया. कानपुर से यहां पहुंची 11 सदस्यीय जीएसटी की टीम ने दस्तावेजों का गहनता से निरीक्षण करने के बाद शान मोहम्मद को दस्तावेजों के साथ अपने साथ ले गयी है. 

दरअसल शाहाबाद कस्बे के मोहल्ला बरुआ बाजार निवासी नूर मोहम्मद का बंगाली तंबाकू का कारोबार है. उनके निधन के बाद से उनके बेटे शान मोहम्मद, इरफान और इमरान कारोबार देखते हैं. हरदोई ही नहीं आसपास के जिलों और प्रदेश के बाहर भी उनकी तंबाकू बाहर जाती है. बताते हैं कन्नौज से भी तंबाकू का सेंट आता है. इसलिए इस छापेमारी को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. 

टीम ने गोदामों को चेक करने के अलावा कागजों की भी पड़ताल की है. कई घंटों तक छापेमारी के बाद घर और फैक्ट्री में दस्तावेजों को खंगालने और जांच पड़ताल करने के बाद दस्तावेजों के साथ तंबाकू कारोबारी शान मोहम्मद को सीजीएसटी की टीम अपने साथ ले गई है. वहीं, इस मामले में सीजीएसटी के अधिकारियों का कहना है कि टीम ने छापेमारी की थी और अभी भी जांच जारी है. जांच रिपोर्ट आने के बाद तथ्यों को बताया जाएगा. फिलहाल जीएसटी की टीम पूरे मामले में जांच पड़ताल में जुटी है. 

WATCH LIVE TV

Trending news