UP के स्कूलों के हाल: कहीं सब्जी काट रही छात्राएं, तो कहीं मेज पर टांग फैलाकर खर्राटे ले रहे मास्टर जी
Advertisement

UP के स्कूलों के हाल: कहीं सब्जी काट रही छात्राएं, तो कहीं मेज पर टांग फैलाकर खर्राटे ले रहे मास्टर जी

मामला शहाबगंज विकास खण्ड के प्राथमिक विद्यालय भुड़कुड़ा और प्राथमिक विद्यालय डेहरी का है. यहां एक स्कूल में टीचर सोते नजर आ रहे हैं, तो वहीं दूसरे स्कूल में छात्राएं सब्जियां काटती नजर आ रही है. ये दोनों ही वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

क्लास में सोते मास्टर और सब्जियां काटती छात्राएं.

चंदौली: केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की योगी सरकार परिषदीय विद्यालयों को कॉन्वेंट मॉडल बनाने के लिए करोड़ो रूपये खर्च कर रही हैं, ताकि सरकारी स्कूलों की स्थिति में सुधार हो सके. लेकिन कुछ लापरवाही और गैरजिम्मेदार अध्यापक सरकार की मंशा पर पलीता लगा रहे हैं और अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़कर स्कूलों में बच्चो को पढ़ाने की जगह टाइम पास करते हैं. ऐसा ही मामला चंदौली से सामने आया है. यहां दो प्राइमरी स्कूलों के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं, जिससे शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया. वहीं, ABSA ने वीडियो की जांच कर कार्रवाई की बात कही है. 

पहला मामला
दरअसल, पूरा मामला शहाबगंज विकास खण्ड के प्राथमिक विद्यालय भुड़कुड़ा और प्राथमिक विद्यालय डेहरी का है. यहां कुछ टीचर अपने पद की गरिमा को कलंकित करते नजर आ रहे हैं. जी हां, प्राथमिक विद्यालय भुड़कुड़ा में स्कूल में पढ़ने आई छात्राओं से किचन में मिड मिल का खाना बनवाने का काम कराया जा रहा था. इस दौरान किसी ग्रामीण ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया. 

ये भी पढ़ें- जनता के जख्मों पर नमक: यूपी सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी का तर्क, 95% लोगों को पेट्रोल की जरूरत नहीं

दूसरा मामला
वहीं, दूसरा मामला प्राथमिक विद्यालय डेहरी का है, जहां पढ़ाई के समय गुरुजी मेज पर टांग फैलाकर चैन की नींद सो रहे हैं और बच्चे जमीन पर बैठकर पढ़ते नजर आ रहे हैं. जिसका वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. जिससे शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. शिकायत के बाद भी शिक्षा विभाग लापरवाह अध्यापकों पर कार्रवाई करने में कोताही बरत रहा है. 

ये भी पढ़ें- हल्द्वानी-काठगोदाम में रेल यातायात बहाल: 21 अक्टूबर से चलने लगेंगी ये 7 ट्रेनें, यहां देखें लिस्ट 

 

ABSA ने क्या कहा ?
वहीं, जब लापरवाह शिक्षकों की करतूत खण्ड शिक्षाधिकारी (ABSA) शहाबगंज अरविंद यादव से बताई गई, तो उनका रटा-रटाया जवाब सुनने को मिला. उन्होंने कहा कि मामला काफी गंभीर है. मामले में जांच होगी, जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news