Bahraich: खेलते-खेलते अचानक डेढ़ साल के मासूम ने निगल ली मिर्च, हुई दर्दनाक मौत
Advertisement

Bahraich: खेलते-खेलते अचानक डेढ़ साल के मासूम ने निगल ली मिर्च, हुई दर्दनाक मौत

Child Crime: बहराइच में डेढ़ साल के मासूम ने मिर्च निगल ली. स्वांस की नली में मिर्च के फंसने से बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई.

Bahraich: खेलते-खेलते अचानक डेढ़ साल के मासूम ने निगल ली मिर्च, हुई दर्दनाक मौत

राजीव शर्मा/बहराइच: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच जिले में एक बड़ा दर्दनाक मामला सामने आया है. जहां खेल-खेल में ही मासूम की मौत हो गई. दरअसल, खेलते-खेलते अचानक डेढ़ साल के बच्चे ने हरी मिर्च निगल लिया. इस बात की जानकारी जब तक परिजनों को हुई तब तक बहुत देर हो चुकी थी. जब परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे तब तक बच्चे ने दम तोड़ दिया. मामला बहराइच कोतवाली नगर क्षेत्र के सत्तीकुंआ मोहल्ले का है.

अचानक डेढ़ साल के मासूम ने निगल ली मिर्च
जानकारी के मुताबिक सत्ती कुंआ के रहने वाले रवि कुमार का डेढ़ साल के पुत्र कृष्णा घर के आंगन में खेल रहा था. वहीं, उसकी मां किचन में खाना बना रही. तभी अचानक मासूम बच्चे ने खेलते समय घर में रखी हरी मिर्च को अचानक अपने मुंह में रख लिया. फिर क्या था जैसे ही मां की नजर बेटे पर पड़ी तो, मौके पर दौड़ कर मां ने बेटे के मुंह से मिर्च को बाहर निकालने की कोशिश की. इस दौरान जब तक मां बेटे के मुंह से मिर्च को बाहर निकालती तब तक बेटा मिर्च का आधा टुकड़ा निगल चुका था.

इलाज के दौरान बच्चे ने तोड़ा दम
आपको बता दें कि जैसे ही मासूम बच्चे ने मिर्च को अपने गले में निगला तो मिर्च जाकर सीधे बच्चे के स्वांस नली में जाकर फंस गई. घटना के बाद परिजन गंभीर अवस्था में बच्चे को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. जहां इलाज के दौरान बच्चे ने दम तोड़ दिया.

अस्पताल के चिकित्सक ने दी जानकारी
इस घटना के बारे में जिला अस्पताल के चिकित्सक डॉ. शिवम मिश्रा ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बच्चे के परिजन उसे गंभीर अवस्था में अस्पताल लेकर पहुंचे थे. जहां बच्चे को बचाने की पूरी कोशिश की गई, लेकिन मासूम बच्चे के स्वांस नली में मिर्च के फंस जाने के कारण बच्चा सांस नहीं ले सका. इस कारण उसकी मौत हो गई. इस घटना को सुनकर हर कोई सहम गया. फिलहाल, इस घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. 

WATCH: बाइक सवार दो लोगों को कुचलने के बाद आग का गोला बनी प्राइवेट AC बस

 

 

 

Trending news