बाराबंकी में नाबालिग ने नदी में लगाई मौत की छलांग, गोताखोरों ने निकाला शव
Advertisement

बाराबंकी में नाबालिग ने नदी में लगाई मौत की छलांग, गोताखोरों ने निकाला शव

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी कोतवाली क्षेत्र के आलापुर इलाके से मौत का मामला सामने आया, दरअसल गर्मी लगने के कारण बच्चे रेठ नदी में अक्सर नहाने जाया करते हैं.  इसी बीच गर्मी से निजात पाने के लिए  12 साल का मोहम्मद अली कुरेशी रविवार की सुबह अपने दोस्तों के साथ न

बाराबंकी में नाबालिग ने नदी में लगाई मौत की छलांग, गोताखोरों ने निकाला शव

नितिन श्रीवास्तव/ बाराबंकी:  उत्तर प्रदेश के बाराबंकी कोतवाली क्षेत्र के आलापुर इलाके से मौत का मामला सामने आया, दरअसल गर्मी लगने के कारण बच्चे रेठ नदी में अक्सर नहाने जाया करते हैं.  इसी बीच गर्मी से निजात पाने के लिए  12 साल का मोहम्मद अली कुरेशी रविवार की सुबह अपने दोस्तों के साथ नदी में नहाने के लिए चला गया जिसके बाद उसने नदी में छलांग लगा दी, पर नदी का बहाव तेज होने के कारण बच्चा नदी में ही बह गया और उसकी मौत हो गई.  

पुल से नदी में लगाई छलांग 
दरअसल रेठ नदी का जलस्तर अक्सर कम ही रहता है जिसमें गर्मी लगने पर आस पास के बच्चे पुल से कूदकर नदी में नहाते हैं. इस समय जिले में लगातार बारिश होने से नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है जिसके कारण बच्चा तेज बहाव में खुद को संभाल नहीं पाया और पानी में डूब गया. 12 साल के मोहम्मद अली कुरेशी ने कभी सोचा नहीं होगा कि ये छलांग उसकी ज़िंदगी की आखिरी छलांग होगी.  

गोताखोरों ने बाहर निकाली लाश
जिन्हौली के रहने वाले 12 साल के मोहम्मद अली कुरेशी को नदी में डूबता देख लोगों ने पुलिस को जानकारी दी जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर गोताखोरों की मदद से बच्चे की लाश को ढूंढना शुरू किया. कई देर की मशक्कत के बाद गोताखोरों को मोहम्मद अली कुरेशी मिला तो, पर मृत हालत में जिसके बाद परिवार को बड़ा झटका लगा. 

नदी के तेज बहाव से गई जान 
बाराबंकी जिले की रेठ नदी में अक्सर पानी कम ही रहता है पर जिले में हो रही लगातार बरसात के कारण रेठ नदी का जल स्तर बड़ गया. इस बात की खबर 12 साल के बच्चे को नहीं थी, कि नदी का बहाव इतना तेज होगा जिसके बाद बच्चे ने बिना सोचे समझें नदी में छलांग लगा दी और बच्चा नदी में बह गया. 

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

Trending news