सीएम योगी आदित्यनाथ देवबंद में 4 जनवरी को एटीएस कमांडों सेंटर का करेंगे शिलान्यास
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1059472

सीएम योगी आदित्यनाथ देवबंद में 4 जनवरी को एटीएस कमांडों सेंटर का करेंगे शिलान्यास

सरकार प्रदेश में नया एटीएस कमांडो सेंटर खोलने की तैयारी कर रही है. इस कड़ी में देवबंद में भी एटीएस की नई यूनिट स्थापित कर सुरक्षा के नए किले का निर्माण किया जाएगा. इसके लिए भूमि चयनित की जा चुकी है.

सीएम योगी आदित्यनाथ देवबंद में 4 जनवरी को एटीएस कमांडों सेंटर का करेंगे शिलान्यास

देवबंदः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) नए साल में 4 जनवरी को देवबंद में एटीएस कमांडो सेंटर (ATS Commando Centre) का शिलान्यास करेंगे. पश्चिमी उत्तर प्रदेश बहुत ही संवेदनशील क्षेत्र माना जाता है. यही वजह है कि देवबंद को एटीएस कमांडो सेंटर के लिए चुना गया है. सीएम योगी के 4 जनवरी को देवबंद (Deoband) में संभावित दौरे को लेकर प्रशासन और भाजपा (BJP) नेताओं ने तैयारी तेज कर दी है. 

अयोध्याः अमित शाह के आगमन की प्रशासन ने पूरी की तैयारियां, ये रूट रहेंगे बाधित 

जिला अधिकारी अखिलेश सिंह के अनुसार अभी मुख्यमंत्री का सरकारी कार्यक्रम नहीं मिला है, लेकिन तैयारियां की जा रही हैं. प्रदेश में आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश एटीएस का दायरा बढ़ाने का फैसला किया. 

देवबंद में सुरक्षा का नया किला 
सरकार प्रदेश में नया एटीएस कमांडो सेंटर खोलने की तैयारी कर रही है. इस कड़ी में देवबंद में भी एटीएस की नई यूनिट स्थापित कर सुरक्षा के नए किले का निर्माण किया जाएगा. इसके लिए भूमि चयनित की जा चुकी है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में संदिग्ध आतंकियों की गतिविधियां सामने आती रही हैं. खासतौर से देवबंद में एटीएस संदिग्धों की छानबीन करती रही है. ऐसे में यहां सेंटर बन जाने से एटीएस अब संदिग्धों पर सीधे निगाह रख सकेगी. एटीएस  सेंटर निर्माण के लिए उप्र लघु उद्योग निगम की 2 हजार वर्ग मीटर भूमि दी गई है. गौरतलब है कि सीएम योगी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 12 एटीएस सेंटर बनाने की घोषणा पिछले दिनों की थी. 

गोरखपुर को मिली इलेक्ट्रिक बसों की सौगात, कम किराए में इन रास्‍तों पर सफर हुआ आसान, जानें रूट चार्ट

एटीएस कमांडो ट्रेनिंग सेंटर की रखेंगे आधारशिला 
जानकारी के अनुसार सीएम योगी की जनसभा के लिए देवबंद से करीब 2 किमी दूर सहारनपुर मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे स्थित खेत खाली कराने का काम बुधवार से शुरू कर दिया गया था. सीएम जनसभा स्थल से ही प्रस्तावित एटीएस कमांडो ट्रेनिंग सेंटर की आधारशिला रखेंगे. इधर सीएम के आने की खबर मिलते ही भाजपाइयों ने भी कार्यक्रम की तैयारी शुरू कर दी है. जनसभा सहारनपुर स्टेट हाईवे पर होगी. वहीं पर करीब 19 बीघा जमीन खाली कराई जा रही है. जनसभा स्थल से करीब 200 मीटर दूर हेलीपैड बनाया जाएगा. 

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: 2 करोड़ से अधिक किसानों के खातों में नहीं आएगी 10वीं किस्त. जानें वजह

अधिकारियों ने बताया कि अभी मिनट टू मिनट का सरकारी कार्यक्रम नहीं आया है. केवल सीएम के 4 जनवरी को देवबंद आने की जानकारी मिली है. जिससे बाद जिला प्रशासन भी सीएम के आगमन को लेकर सतर्क हो गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news