गोरखनाथ मंदिर में फिर दिखा सीएम योगी का गोवंश प्रेम, मुख्यमंत्री की एक आवाज पर झूमते चले आए गाय-बछड़े
Advertisement

गोरखनाथ मंदिर में फिर दिखा सीएम योगी का गोवंश प्रेम, मुख्यमंत्री की एक आवाज पर झूमते चले आए गाय-बछड़े

CM Yogi Adityanath: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोसेवा के लिए जाने जाते हैं. आज जन्माष्टमी के मौके पर उनकी एक वीडियो सामने आई है, जिसमें सीएम योगी की एक आवाज पर नंदी और बछड़े झूमते हुए उनके पास आ गए.

गोरखनाथ मंदिर में फिर दिखा सीएम योगी का गोवंश प्रेम, मुख्यमंत्री की एक आवाज पर झूमते चले आए गाय-बछड़े

अजीत सिंह/गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का गोप्रेम और गोसेवा किसी से छिपी नहीं है. गोवंश के प्रति उनके स्नेह का असर ऐसा है कि उनकी एक आवाज पर गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) की गोशाला के गाय-बछड़े दौड़े चले आते हैं. गोवंश के बीच अपना बचपन बिताने वाले भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव जन्माष्टमी के दिन सीएम योगी और गोवंश के बीच स्नेह और प्रेम से जुड़ा रिश्ता देखते ही बन रहा था. शुक्रवार सुबह मंदिर की गोशाला में जैसे ही सीएम योगी ने आवाज दी, नंदी व बछड़े झूमते हुए उनके पास आ गए. इस पर सीएम  ने खूब दुलार किया. 

गायों के प्रेम को देख निहाल हुए सीएम योगी 
दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शुक्रवार सुबह बलिया में आयोजित बलिदान दिवस समारोह में शामिल होना था. गोरखनाथ मंदिर से रवाना होने से पहले सीएम योगी ने गोसेवा की. सीएम योगी आदित्यनाथ जब गोशाला पहुंचे उन्हें देख और उनकी आवाज सुन बछड़े, नंदी और गायें दौड़ती हुई उनके नजदीक चली आईं. इस दौरान कुछ गोवंश रंभाते हुए सीएम योगी को अपने पास बुलाने लगे. सीएम योगी भी उनका स्नेह देख निहाल हो गए और बोल पड़े, ‘अरे अरे देखो-देखो कैसे-कैसे दौड़ते आ गए'' इसके बाद सीएम ने सभी को अपने हाथों से गुड़-चना खिलाया और स्नेह लुटाया. 

मेरठ के जीवन ने घर को बनाया म्यूजियम,आजादी से पहले के सिक्के और डाक टिकट का है खजाना

 

गोशालाओं में हो रहे हैं विशेष आयोजन 
मुख्यमंत्री योगी करीब 15 मिनट तक गोशाला में रहे. उन्होंने पूरी गोशाला का भ्रमण किया. आपको बता दें कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के सभी गोआश्रय स्थल, कान्हा उपवन एवं बड़ी गोशालाओं में विशेष आयोजन किए गए हैं. गोरखपुर की 35 गोशलाओं में 6000 के करीब निराश्रित गोवंश की जन्माष्टमी पर विशेष सेवा की गई. 

Krishna Janmashtami Vrat Rules: जन्माष्टमी के दिन भूलकर भी ना करें ये काम, वरना सहना पड़ेगा कान्हा का प्रकोप

Trending news