PM मोदी के स्वागत के लिए योगी ने कसी कमर, आज CM ग्रेटर नोएडा में वर्ल्ड डेरी समिट की तैयारियों की करेंगे समीक्षा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1346208

PM मोदी के स्वागत के लिए योगी ने कसी कमर, आज CM ग्रेटर नोएडा में वर्ल्ड डेरी समिट की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

Cm Yogi Noida Visit: वर्ल्ड डेरी समिट के अंतरराष्ट्रीय आयोजन और कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन की तैयारियों को परखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को ग्रेटर नोएडा आएंगे...

 

PM मोदी के स्वागत के लिए योगी ने कसी कमर, आज CM ग्रेटर नोएडा में वर्ल्ड डेरी समिट की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

नोएडा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्वागत के लिए ग्रेटर नोएडा पूरी तरह से तैयार है. नॉलेज पार्क तीन स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट के आसपास के एरिया को प्राधिकरण ने पूरी तरह से दुल्हन की सजा दिया है. वहीं, यूपी के मुख्यमंत्री रविवार को नोएडा-ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में विकास कार्यों का जायजा लेंगे. सीएम योगी, पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करेंगे.

उनके जारी मिनट टू मिनट प्रोग्राम के हिसाब से मुख्यमंत्री योगी 11 सितंबर की रात यही ग्रेटर नोएडा में रुकेंगे और अगले दिन प्रधानमंत्री के अगुवाई में शामिल रहेंगे. सीएम योगी 11 सितंबर को बागपत दौरे के बाद ग्रेटर नोएडा पहुचेंगे.

सीएम के प्रोग्राम को लेकर CP आलोक सिंह और CEO रितु माहेश्वरी ने बस टर्मिनल का निरीक्षण किया. सेक्टर 82 में 157 करोड़ की लागत से 31 हजार वर्ग मीटर पर आधुनिक बस डिपो बनकर तैयार हुआ है. एक्सपो मार्ट में 12 सितंबर को PM वर्ल्ड डेरी समिट का उद्घाटन  करेंगे.

ग्रेटर नोएडा में 'वर्ल्ड डेयरी समिट सम्मेलन' का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी, 12 सितंबर को है बड़ा आयोजन

 

सीएम योगी मिनट टू मिनट
कल बागपत के दौरे के बाद ग्रेटर नोएडा पहुचेंगे सीएम योगी
14:00 बजे जेवर एयरपोर्ट स्तिथ हेलीपैड पर पहुचेंगे सीएम
14:00 बजे से 14:45 तक निर्माणाधीन जेवर एयरपोर्ट का करेंगे निरीक्षण
14:45 बजे जेवर एयरपोर्ट स्तिथ हेलीपैड से गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के लिए निकलेंगे सीएम
14:55 बजे जीबीयू पहुचेंगे सीएम
14:55 बजे से 15:15 तक GBU में रहेंगे सीएम
15:20 बजे एक्सपो मार्ट पहुचेंगे सीएम
15:20 बजे से 17:00 बजे तक पीएम मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण व बैठक करेंगे सीएम
17:05 बजे वापस जीबीयू पहुचेंगे सीएम
17:15 बजे से 18:15 बजे तक जीबीयू के शैक्षिक गतिविधियों एवं अन्य कार्यों की समीक्षा करेंगे सीएम
GBU में रात्रि विश्राम करेंगे सीएम.

48 साल बाद हो रहा है आयोजन
प्रधानमंत्री मोदी के आगमन से ठीक एक दिन पहले यानी 11 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी भी ग्रेटर नोएडा पहुंचकर तैयारियों का जायजा लेने आ रहे हैं. 48 साल बाद भारत में वर्ल्ड डेयरी समिट दूसरी बार आयोजित हो रहा है. पहली बार इसका आयोजन 1975 में हुआ था. 

12 से 15 सिंतबर तक होगा आयोजन
ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट सेंटर में 12 से 15 सितंबर तक एक अंतरराष्ट्रीय आयोजन होगा. ये 15 सितंबर तक चलेगा. कार्यक्रम में शिरकत करने अलग-अलग देशों के 280 डेलिगेट्स आएंगे. मंगलवार को वर्ल्ड डेयरी समिट 2022 (world dairy summit 2022) की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और मंडलायुक्त और सीईओ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सुरेंद्र सिंह एक्सपो मार्ट पहुंचे. उन्होंने आयोजकों के साथ बैठक की और उनसे जानकारी जुटाई गई.

ड्रोन से होगी निगरानी
पीएम मोदी के दौरे को लेकर 12 सितंबर को एक्सपो मार्ट पूरी तरह से छावनी में बदल जाएगा. ड्रोन (Drone)  से सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी की जाएगी. परी चौक और आसपास के इलाके में पुलिस बल तैनात किया जाएगा. सुरक्षा को लेकर अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं.

आज की ताजा खबर: योगी के नोएडा दौरे समेत यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 11 सितंबर के बड़े समाचार
 

 

Trending news