आजमगढ़ में बोले सीएम योगी- अग्निवीरों को 4 साल बाद प्राथमिकता के आधार पर मिलेगी नियुक्ति
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1225639

आजमगढ़ में बोले सीएम योगी- अग्निवीरों को 4 साल बाद प्राथमिकता के आधार पर मिलेगी नियुक्ति

  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल निरहुआ (BJP candidate Dinesh Lal Nirhua) के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित किया. सीएम योगी ने कहा कि आजमगढ़ ( Azamgarh) को एक बार फिर अवसर मिला है.

आजमगढ़ में बोले सीएम योगी- अग्निवीरों को 4 साल बाद प्राथमिकता के आधार पर मिलेगी नियुक्ति

वेदेंद्र शर्मा/आजमगढ़:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल निरहुआ (BJP candidate Dinesh Lal Nirhua) के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित किया. सीएम योगी ने कहा कि आजमगढ़ ( Azamgarh) को एक बार फिर अवसर मिला है. इस बार आजमगढ़ को विकास को गति मिल सके इसलिए प्रत्याशी को जिताने की जिम्मेदारी आपकी है और विकास की जिम्मेदारी हमारी. समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर हमला तंज कसते हुए कहा कि यह लोग उत्तर प्रदेश के राहु-केतु हैं. इन लोगों ने नौजवानों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया. डेढ़ वर्ष के अंदर 5 हजार लोगों को नौकरी दी जाएगी, अग्निपथ योजना की दुनिया में तारीफ हो रही है, यूपी में राजनीत हो रही है.

अग्निवीरों को प्राथमिकता के आधार पर देंगे नियुक्ति 
अग्निपथ योजना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के युवाओं के लिए अग्निपथ योजना की पूरी दुनिया स्वागत कर रही है, लेकिन विपक्ष निशाना साध रहा है. उन्होंने कहा कि 10 लाख नौजवानों को डेढ़ साल के भीतर सीधे-सीधे नौकरी का लाभ मिलने वाला है. इन युवाओं को रोजगार मिलेगा. नौकरी मिलेगी. चार ऑर्गेनिक ट्रेनिंग के बाद चार वर्ष का उनका जो कार्यकाल होगा, उसमें से 25 फीसदी आर्मी, वायुसेना और नौसेना में जाएंगे.

उन्होंने कहा कि पैरामिलिट्री फोर्स, असम राइफल्स और अन्य बलों में उनके लिए रिजर्वेशन की घोषणा की गई है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और अन्य सरकारों ने कहा है कि जब अग्निवीर आएंगे तो उन्हें सेवाओं में प्राथमिकता मिलेगी. सीएम योगी ने कहा कि चार साल बाद जब अग्निवीर आएंगे तो हम यूपी पुलिस और अन्य सेवाओं में प्राथमिकता के आधार पर नियुक्ति देंगे.

बसपा सपा पर साधा निशाना 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सैफई खानदान से भगवान बचाए. सपा सिर्फ सैफई को जिम्मेदारी देना चाहती है. सपा, बसपा को जनता ने कई बार मौका दिया, लेकिन जनता को इन्होंने धोखा दिया. इनके एजेंडे में स्वयं का विकास है और गलत कार्य करना है. हमने सिर्फ विकास की बात की और उसे पूरा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आजमगढ़ को आतंकगढ़ मत बनने दीजिएगा. ईश्वर ने आपको अवसर दिया है. यहां अब घटनाएं नहीं होती. शिब्ली कॉलेज में अजीत राय की हत्या हुई . उस समय बसपा की सरकार थी. गोभक्त सुंदर यादव की हत्या हो गई थी, लेकिन कुछ नहीं हुआ.

कलाकारों का होना चाहिए सम्मान 
सीएम योगी ने कहा कि हमने गोरखपुर से सीट छोड़ी तो एक कलाकार रवि किशन को चुनाव लड़वाया. वह जीते भी, गोरखपुर का विकास भी हुआ. निरहुआ जीतेगा तो यहां का भी विकास होगा. आप लोग घर जाएंगे, निरहुआ के लिए वोट मांगेंगे. किसानों से वोट मांगेंगे. विकास और सुरक्षा का काम मेरे ऊपर छोड़ दे. उन्होंने कहा कि कलाकार का सम्मान होना चाहिए. भोजपुरी कलाकार रवि किशन को गोरखपुर तो निरहुआ को यहां से लाए हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजमगढ़ को बहुत जल्दी हवाई सेवा दिया जा रहा है. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे दिया है, साथ में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे बना रहे हैं. यह काम पहले से भी हो सकता था, लेकिन जिन्हें अपनों ने सीएम बनाया वह परिवार का विकास करने में लगे रहे. आजमगढ़ में अखिलेश संकट के दौरान नहीं आए. वह करोना के संकट में आपसे मिलने जिले में 3 बार मिलने आए. जब देश संकट में था तब अखिलेश सहयोग नहीं गुमराह कर रहे थे.

WATCH LIVE TV

Trending news