Chitrakoot: खेल मैदान के लिए ग्राम पंचायत सचिव ले रहा था रिश्वत, एंटी करप्शन ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार
Advertisement

Chitrakoot: खेल मैदान के लिए ग्राम पंचायत सचिव ले रहा था रिश्वत, एंटी करप्शन ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

UP News: चित्रकूट में ग्राम पंचायत सचिव को एंटी करप्शन टीम झांसी ने 20 हजार की घूस लेते रंगे हाथों पकड़ गिरफ्तार कर लिया है. आइए बताते हैं पूरा मामला...

Chitrakoot: खेल मैदान के लिए ग्राम पंचायत सचिव ले रहा था रिश्वत, एंटी करप्शन ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चित्रकूट (Chitrakoot) में ग्राम पंचायत सचिव को एंटी करप्शन टीम झांसी ने 20 हजार की घूस लेते रंगे हाथों पकड़ गिरफ्तार कर लिया है. आपको बता दें कि मानिकपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत सकरौहां में ग्राम प्रधान द्वारा दो लाख की लागत का एक खेल मैदान बनवाया गया था. इस मामले को लेकर कुछ पेमेंट का मामला था, जिसको लेकर रिश्वत मागने का खेल चल रहा था. आइए आपको बताते हैं पूरा मामला क्या है.

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

दो लाख की लागत से बनवाया खेल मैदान
दरअसल, ग्राम प्रधान राजकुमार मौर्य ने दो लाख की लागत खेल मैदान बनवाया, जिसका पेमेंट कराने के लिए वह ग्राम पंचायत सचिव विपिन कश्यप के पास गए. जहां उन्हें कई महीने दौड़ाया गया लेकिन पेमेंट नहीं किया गया. वहीं, ग्राम पंचायत सचिव ने ग्राम प्रधान से खेल मैदान की लागत का 10 प्रतिशत बतौर घूस मांगा. फिर क्या था ग्राम प्रधान ने मामले की शिकायत बीते 5 दिसम्बर को एंटी करप्शन हेड ऑफिस लखनऊ में की थी. इसके बाद एंटी करप्शन झांसी ने मामले की जांच कराई, तो शिकायत सही पाई गई.

एंटी करप्शन टीम ने 20000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार
शिकायत सही मिलने पर पीड़ित ग्राम प्रधान की लिखित शिकायत की. इसके बाद एंटी करप्शन की 11 सदस्ययी टीम आज ग्राम पंचायत सकरौहा के पंचायत भवन पहुंची. जहां उन्होंने आरोपी ग्राम पंचायत सचिव विपिन कश्यप को ग्राम प्रधान से 20,000 की घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद आरोपी सचिव को एंटी करप्शन की टीम मानिकपुर थाने लाई.

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

एंटी करप्शन ने आरोपी को खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा
इस मामले में कार्रवाई करते हुए एंटी करप्शन की टीम ने आरोपी ग्राम पंचायत सचिव विपिन कश्यप के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करा दिया है. उसे न्यायालय में पेश करने के लिए औपचारिकता पूरी की जा रही हैं. वहीं, एंटी करप्शन टीम की इस कार्रवाई से घूसखोर कर्मचारियों में हड़कंप की स्थिती बनी हुई है.

UP Nagar Nikay chunav 2022: क्या है निकाय चुनाव के मायने, क्या है नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत में अंतर?

Trending news