Sitapur News: मगरमच्छ पकड़ने गई वन विभाग की टीम पर Crocodile ने किया हमला, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1425061

Sitapur News: मगरमच्छ पकड़ने गई वन विभाग की टीम पर Crocodile ने किया हमला, जानिए पूरा मामला

UP News: सीतापुर में मगरमच्छ पकड़ने गई वन विभाग की टीम पर मगर हमला कर दिया. पढ़िए फिर क्या हुआ...

Sitapur News: मगरमच्छ पकड़ने गई वन विभाग की टीम पर Crocodile ने किया हमला, जानिए पूरा मामला

राजकुमार दीक्षित/सीतापुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीतापुर (Sitapur) में मगरमच्छ के हमला करने का मामला सामने आया है. वहीं, ये हमला किसी आम ग्रामीण पर नहीं बल्कि मगरमच्छ को पकड़ने गई टीम पर हमला किया गया है. जिसमें वन विभाग का फॉरेस्ट गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया. जिन्हें इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है. मामला सीतापुर के गुरगुचपुर गांव का है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

मगरमच्छ पकड़ने गई वन विभाग की टीम पर मगर ने किया हमला
आपको बता दें कि कई दिनों से ग्रामीणों के लिए दहशत का पर्याय बना हुआ है. विशालकाय मगरमच्छ से ग्रामीण काफी भयभीत हैं. ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग की को दी गई थी. जिसे लेकर वन विभाग की टीम मगरमच्छ को पकड़ने गई हुई थी. मगरमच्छ को पकड़ने को पकड़ने को दौरान उसने वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया. मगर के हमले से एक फॉरेस्ट गार्ड (Forest Guard) गंभीर रूप से घायल हो गया. आनन-फानन में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Center) में भर्ती कराया गया. जहां उसका इलाज चल रहा है.

मामले में वन विभाग के अधिकारी ने दी जानकारी
इस मामले में वन विभाग के अधिकारी ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सीतापुर के गुरगुचपुर में मगरमच्छ के होने की सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. मौके पर पहुंचकर टीम मगरमच्छ को पकड़ने लगी. इसी दौरान मगरमच्छ ने टीम पर हमला कर दिया. इस हमले में फॉरेस्ट गार्ड वीरेश सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए सीएससी में भर्ती कराया गया. वहीं, कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ पर काबू पाया. फिलहाल, मगरमच्छ को पकड़ लिया गया है. सुरक्षा का ध्यान रखते हुए मगरमच्छ को पानी में छोड़ने का प्रबंध किया जा रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news