Lucknow News: ग्राउंड जीरो पर उतरे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, कंट्रोल रूम का लिया जायजा
Advertisement

Lucknow News: ग्राउंड जीरो पर उतरे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, कंट्रोल रूम का लिया जायजा

Deputy CM Brajesh Pathak News: पिछली बार अभी तक 18 हजार मरीज थे मगर इस बार 8 हजार मरीज हैं. स्थिति तरह से नियंत्रण में हैं. अस्पताल में बेड और दवाइयों का पूरा इंतजाम है जहां भी लार्वा है वहां कीटनाशक डलवाने के लिए एक IPS अधिकारी को लगाया गया है. 

Lucknow News: ग्राउंड जीरो पर उतरे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, कंट्रोल रूम का लिया जायजा

लखनऊ: प्रदेश में तेजी से पांव पसार रहे डेंगू को लेकर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक मोर्चा संभाल लिए हैं. सोमवार को डेंगू के उपचार की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक सोमवार को ग्राउंड जीरो पर उतर आए. राजधानी स्थित स्वास्थ्य भवन में स्थापित कंट्रोल रूम पहुंचे और आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए. उन्होंने कहा कि पिछली बार अभी तक 18 हजार मरीज थे मगर इस बार 8 हजार मरीज हैं. स्थिति तरह से नियंत्रण में हैं. अस्पताल में बेड और दवाइयों का पूरा इंतजाम है जहां भी लार्वा है वहां कीटनाशक डलवाने के लिए एक IPS अधिकारी को लगाया गया है. 

इलाज में लापरवाही बर्दाश्त नहीं 
ब्रजेश पाठक ने कहा कि प्रदेश के सभी चिकित्सक अलर्ट मोड पर आ जाएं और अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त रहे. डेंगू मरीजों के परीक्षण एवं उपचार में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं है. उन्होंने बताया कि वर्तमान में राज्य स्तर पर 2 कंट्रोल रूम दिन और रात क्रियाशील हैं. किसी भी स्थिति के मद्देनजर कंट्रोल रूम नंबर 18001805145 एवं 104 पर संपर्क किया जा सकता है. इसके अतिरिक्त प्रदेश के समस्त जनपदों में भी कन्ट्रोल रूम स्थापित एवं क्रियाशील हैं. कंट्रोल रूम के निरीक्षण के दौरान उपमुख्यमंत्री ने वहां आने वालीं कॉल्स की जानकारी प्राप्त की और टीम के रिस्पांस को भी देखा.

गौरतलब है कि डेंगू सहित अन्य संचारी रोगों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगातार मिशन मोड में काम करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने 26 अक्टूबर को डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए थे. साथ ही प्रत्येक जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बनाने समेत बेड, दवाओं एवं अन्य जरूरी सुविधाओं को सुनिश्चित करने के आदेश दिए थे. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के आम नागरिकों से भी अपील की है कि वो संचारी रोगों को लेकर पूरी तरह सतर्क रहें और पर्याप्त सावधानी बरते. 

Trending news