जल्द शुरू होंगी गोरखपुर से वाराणसी और कानपुर के लिए हवाई उड़ानें, जानें क्या होगा किराया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1064081

जल्द शुरू होंगी गोरखपुर से वाराणसी और कानपुर के लिए हवाई उड़ानें, जानें क्या होगा किराया

एयरपोर्ट अथॉरिटी की इजाजत मिलते ही शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. इसके बाद फ्लाइट की टिकट बुकिंग होना शुरू हो जाएगी. गोरखपुर से अभी तक केवल बड़े शहरों लखनऊ, प्रयागराज, दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता और मुंबई के लिए विमान उड़ान भरते थे, लेकिन अब वाराणसी और कानपुर के लिए उड़ान भरी जाएगी.

जल्द शुरू होंगी गोरखपुर से वाराणसी और कानपुर के लिए हवाई उड़ानें, जानें क्या होगा किराया

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश में होने वाले 2022 विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार यूपी को नई सौगातें दे रही है. इसी क्रम में अब गोरखपुर को नए साल का तोहफा मिलने जा रहा है. दरअसल गोरखपुर से अब एक और विमान उड़ान भरेगा, जिसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. बता दें इसी साल मार्च में गोरखपुर से वाराणसी और कानपुर के लिए हवाई सेवा की शुरू कर दी जाएगी. इसकी जिम्मेदारी विमान कंपनी स्पाइस जेट को सौंप दी गई है. 

लगातार हो रही बारिश के बाद बदला मौसम का मिजाज, जानें अपने शहर का हाल

वाराणसी और कानपुर के लिए भरी जाएगी उड़ान 
जानाकारी के मुताबिक एयरपोर्ट अथॉरिटी की इजाजत मिलते ही शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. इसके बाद फ्लाइट की टिकट बुकिंग होना शुरू हो जाएगी. गोरखपुर से अभी तक केवल बड़े शहरों लखनऊ, प्रयागराज, दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता और मुंबई के लिए विमान उड़ान भरते थे, लेकिन अब वाराणसी और कानपुर के लिए उड़ान भरी जाएगी. इसके बाद बरेली और सहारनपुर को भी गोरखपुर से जोड़ा जाएगा. इससे आस-पास के जिलों को भी काफी फायदा होगा. 

Voter ID Registration: यूपी में मतदाता बनने के लिए शुरू हुआ ऑनलाइन प्रोसेस, यहां जानें आसान तरीका

यह होगा फ्लाइट का किराया 
विमानन कंपनी स्पाइस जेट का यह विमान रोज गोरखपुर से वाराणसी और कानपुर के लिए उड़ान भरेगा. इसके लिए एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. इस 70 सीटर विमान का किराया 1500 से 2000 के बीच होने की संभावना है. कई बार लोगों को किसी इमरजेंसी में एक शहर से दूसरे शहर जाना पड़ता है. ऐसे में उनके समय की बचत और सुविधा को देखते हुए विमान का संचालन सुबह के समय किए जाने का फैसला किया गया है.  

WATCH LIVE TV

Trending news