अखिलेश यादव ने जिस EVM बदलने वाले वायरल ऑडियो को लेकर किया था ट्वीट, DM चंदौली ने उस पर दी ये प्रतिक्रिया
Advertisement

अखिलेश यादव ने जिस EVM बदलने वाले वायरल ऑडियो को लेकर किया था ट्वीट, DM चंदौली ने उस पर दी ये प्रतिक्रिया

सोशल मीडिया में तेजी से एक ऑडियो वायरल हो रहा है. इस पूरे ऑडियो में सदर कोतवाली के फत्ते प्रतापपुर कला मझवार गांव स्थित बाबू तूफानी सिंह निजी महाविद्यालय में कार्यरत एक शिक्षक का जिक्र है. जो गाजीपर में चुनाव की ड्यूटी करने के लिए गया था. ऑडियो में शिक्षक व पीठासीन अधिकारी EVM मशीन को लेकर आपस मे बदली करने की बात कर रहे हैं.

फाइल फोटो.

संतोष जायसवाल/चंदौली: यूपी में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं. भाजपा को पूर्ण बहुमत से सत्ता में वापसी कर रही है, लेकिन सपा के सिर से अभी भी EVM का भूत नहीं उतरा है. सोशल मीडिया में एक पीठासीन अधिकारी और एक शख्स का ऑडियो वायरल हो रहा है. जिसके बाद अखिलेश यादव ने इस ऑडियो को लेकर एक बार फिर EVM पर हमला बोला है. इस मामले को लेकर उन्होंने ट्वीट करते हुए हाई कोर्ट और राष्ट्रपति से न्याय की गुहार लगाई है. 

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, सोशल मीडिया में तेजी से एक ऑडियो वायरल हो रहा है. इस पूरे ऑडियो में सदर कोतवाली के फत्ते प्रतापपुर कला मझवार गांव स्थित बाबू तूफानी सिंह निजी महाविद्यालय में कार्यरत एक शिक्षक का जिक्र है. जो गाजीपर में चुनाव की ड्यूटी करने के लिए गया था. ऑडियो में शिक्षक व पीठासीन अधिकारी EVM मशीन को लेकर आपस मे बदली करने की बात कर रहे हैं. इसी को लेकर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है. लेकिन दिलचस्प बात यह है कि वायरल ऑडियो में जिस कॉलेज के शिक्षक का जिक्र हो रहा है. उस कॉलेज के प्रबंधक ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है. 

प्राइवेट कॉलेज के टीचरों की ड्यूटी चुनाव में नहीं लगाई जाती- कॉलेज प्रबंधक 
महाविद्यालय के प्रबंधक अजय सिंह का कहना है कि हमको भी ऑडियो सुनने को मिला है. ऐसे किसी टीचर का हमारे कॉलेज से कोई लेना देना नहीं है. जिलाधिकारी से हमारी बात हुई है. उनका कहना है कि कोई भी व्यक्ति दूसरे जिले में नहीं गया है. मेरा प्राइवेट कॉलेज है. प्राइवेट कॉलेज के टीचरों की ड्यूटी चुनाव में नहीं लगाई जाती. 

DM ने जारी किया बयान 
वहीं, इस पूरे मामले में DM चदौली संजीव सिंह ने एक लिखित बयान जारी किया है. डीएम ने मीडिया कर्मियों के लिए सूचना विभाग द्वारा बनाए गए whatsapp ग्रुप में खुद अपना बयान डाला है. जिसमें उन्होंने कहा है कि सोशल मीडिया पर ईवीएम बदले जाने का एक ऑडियो वायरल किया जा रहा है. जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि जनपद का कार्मिक अन्य जिले में चुनाव ड्यूटी पर तैनात रहा तथा ईवीएम बदलने की बात कर रहा है. इस संबंध में यह स्पष्ट किया जाता है कि जनपद के निर्वाचन कार्मिकों को किसी भी अन्य जनपद में चुनाव संपन्न कराने के लिए निर्वाचन कार्यालय द्वारा ड्यूटी पर नहीं भेजा गया. ना ही किसी अन्य जनपद द्वारा कार्मिकों की कोई मांग की गई. जनपद में निर्वाचन प्रक्रिया शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न हो चुकी है. प्रश्नगत ऑडियो/वीडियो का जनपद से कोई लेना-देना नहीं है. 

WATCH LIVE TV

Trending news