Shahjahanpur: गाय के हिस्से की दाना खा रहे गधे, गौशाला में भ्रष्टाचार का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1416011

Shahjahanpur: गाय के हिस्से की दाना खा रहे गधे, गौशाला में भ्रष्टाचार का आरोप

सरकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार करने वाले कहीं न कहीं से अपने लिए अवसर तलाश ही लेते हैं. शाहजहांपुर में गौरक्षक दल के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि गौशाला में जो दाना गाय के लिए आता है वह गधों को खिलाया जा रहा है. 

Shahjahanpur: गाय के हिस्से की दाना खा रहे गधे, गौशाला में भ्रष्टाचार का आरोप

शिवकुमार/शाहजहांपुर: शाहजहांपुर की गौशाला में गोवंश बेहाल है लेकिन गोवंश को का दाना यहां गधों को खिलाया जा रहा है. यह बात सुनने में कुछ अटपटी सी लग सकती है. लेकिन शाहजहांपुर की गौशाला से गधों की सेवा करने का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें गधे गोवंश के लिए लाया गया दाना खा रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद गौ रक्षक दल के अध्यक्ष ने जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. वायरल वीडियो कटरा गौशाला का है. जहां गोवंश के लिए लाए गए दाना गधों को खिलाया जा रहा है. आरोप है कि यहां के कर्मचारी गोवंश की सेवा करने की बजाय गधों की सेवा करने में जुटे हुए हैं. गौ रक्षा दल के अध्यक्ष ने मामले में शिकायत दर्ज कराई है. 

अधिकारियों ने आरोप को खारिज किया
वहीं जिम्मेदार अफसरों का कहना है कि पुलिस ने घुमंतू लोगों के पास से गोवंश और कुछ गधे बरामद किए थे. इनमें से आधा दर्जन गधों को नगर पंचायत को सुपुर्दगी में दिया गया था. जिन्हें गौशाला में रखा गया था. उन्हीं गधों के लिए अलग से दाने और खाने का इंतजाम भी किया गया था. 

 यह भी पढ़ें: संतकबीरनगर में स्कूटर और टैम्पो ने की मिट्टी की खुदाई, जानें क्या है पूरा मामला

अधिकारियों का कहना है कि गौशाला में रह रही गोवंश को कोई दिक्कत नहीं है लेकिन सुपुर्दगी में दिए गए गधों के लिए भी चारा और खाने की व्यवस्था की जा रही है. पशुप्रेमी और समाजसेवी सुधीर के मुताबिक इससे पहले भी गौवंश के साथ अन्याय हो रहा है. यहां गौवंश के लिए टीनशेड तक की व्यवस्था नहीं है. पशुप्रेमियों का कहना है कि वह गधों को चारा न मिले, इसके खिलाफ नहीं हैं, लेकिन गाय के हक का चारा और दाना उसे मिलना चाहिए. यदि ऐसा नहीं हो रहा है तो इस काम में फर्जीवाड़ा करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

Trending news