सीतापुर जेल में बंद आजम खान से पूछताछ करने पहुंची ED टीम, तजीन फातिमा ने भी पति और बेटे से की मुलाकात
X

सीतापुर जेल में बंद आजम खान से पूछताछ करने पहुंची ED टीम, तजीन फातिमा ने भी पति और बेटे से की मुलाकात

ED टीम के आने से पहले आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा जेल परिसर पहुंची. इस दौरान उनके साथ लहरपुर के पूर्व विधायक जास्मीर अंसारी भी थे. 

सीतापुर जेल में बंद आजम खान से पूछताछ करने पहुंची ED टीम, तजीन फातिमा ने भी पति और बेटे से की मुलाकात

सीतापुर: यूपी के सीतापुर में जेल में बंद सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. सोमवार को ईडी की टीम करीब 1:35 बजे सपा सांसद से पूछताछ करने जिला कारागार पहुंची. ईडी की 2 सदस्यीय टीम आजम खान से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ करेगी. बता दें कि ईडी से कुछ देर पहले ही सपा सांसद की पत्नी तजीन फातिमा पति और बेटे से मिलने जिला जेल पहुंची थीं.

ईडी से पहले आजम से मुलाकात करने पहुंची पत्नी तजीन
ED टीम के आने का जेल प्रशासन भी इंतजार कर रहा था, लेकिन इसी बीच अचानक आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा जेल परिसर पहुंची. उनके साथ लहरपुर के पूर्व विधायक जास्मीर अंसारी भी थे. तजीन ने जेल के नियमों का पालन करते हुए पहले पर्ची लगाई और मुलाकातियों के रजिस्टर में अपना नाम दर्ज करा किया. इसके बाद वो अपने पति आजम और बेटे अब्दुल्ला से मुलाकात करने जेल के अंदर गई. 

ये भी पढ़ें- UP Corona Update: बीते 24 घंटे में कोरोना के 17 नए मामले, एक्टिव केस में भी गिरावट, देखें ताजा आंकड़े

ईडी ने दर्ज किया था मनी लॉन्ड्रिंग का केस 
बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने आजम खान के खिलाफ पूर्व में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुकदमा दर्ज किया था. अब ईडी को कोर्ट से आजम को कस्टडी में लेकर पूछताछ करने की अनुमति मिल गई है. कोर्ट की परमिशन मिलते ही ईडी की टीम सोमवार को आजम खान से पूछताछ के लिए पहुंच गई.

आजम पर जमीन हड़पने का आरोप 
सीतापुर जेल में बंद आजम खान पर किसानों की जमीन हड़पने का आरोप है. इसके अलावा रामपुर में बनी मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीन की खरीद-फरोख्त और नियमों की अनदेखी कर सरकारी जमीन पर कब्जा करने और सरकारी पैसों का इस्तेमाल करने का आरोप है. अब ईडी इस मामले में आजम खान से पूछताछ करेगी.

ये भी पढ़ें- रोडवेज विभाग ने पांच मुन्ना भाइयों को किया नौकरी से बेदखल, जॉब के लिए किया था फर्जीवाड़ा

पहले से कई मामलों में दर्ज है केस
बता दें कि आजम खान के खिलाफ 100 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. वहीं, उनके बेटे अब्दुल्ला पर भी कई मामलों में केस दर्ज हैं. जमीन हड़पने, फर्जी कागजात बनवाने समेत अन्य कई मामलों में उत्तर प्रदेश की अलग-अलग अदालतों में केस चल रहे हैं. लंबे वक्त से दोनों उत्तर प्रदेश की सीतापुर जेल में बंद हैं. हाल ही में जब आजम खान की तबीयत बिगड़ी तो उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया था. हालांकि, स्वास्थ में सुधार होने के बाद उन्हें वापस जेल में शिफ्ट कर दिया गया था. बता दें कि बीते साल दिसंबर में ही आजम खान की पत्नी तजीन को जमानत मिली थी और वह जेल से बाहर आई थीं.

ये भी देखें- VIDEO: चमोली में बादल फटने से भारी नुकसान, घरों में घुसा मलबा, दहशत में लोग

WATCH LIVE TV

 

Trending news