UP Corona Update: बीते 24 घंटे में कोरोना के 11 नए मामले, एक्टिव केस में भी गिरावट, देखें ताजा आंकड़े

वर्तमान में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 194 है, इन सभी संक्रमितों का उपचार हो रहा है

UP Corona Update: बीते 24 घंटे में कोरोना के 11 नए मामले, एक्टिव केस में भी गिरावट, देखें ताजा आंकड़े
सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: देश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus in UP) की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है. इसके साथ-साथ जनजीवन भी तेजी से सामान्य हो रहा है. प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या के साथ ही मृत्यु दर में भी भारी कमी आई है. सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 11 नए मरीजों की पुष्टि हुई. इसी अवधि में 15 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए. प्रदेश में अब तक 16 लाख 86 हजार 599 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं. 

रह गए इतने एक्टिव केस 
वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या 194 है. इन सभी संक्रमितों का उपचार हो रहा है. बीते 24 घंटे में 01 लाख 82 हजार 742 सैंपल की जांच हुई है. वहीं, अभी तक कुल 07 करोड़ 65 लाख 27 हजार 746 कोविड सैंपल की जांच की जा चुकी है. प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी से आधी हो गई है और रिकवरी दर 98.7 फीसदी है. 

ये भी पढ़ें- जेल में बंद आजम खान, मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद की बढ़ीं मुश्किलें, मनी लॉन्ड्रिंग केस में कुंडली खंगालेगी ED

इतने लोगों को लग चुकी वैक्सीन 
कोविड से बचाव के लिए प्रदेश में टीकाकरण की प्रक्रिया तेजी से चल रही है. प्रदेश में कुल कोविड वैक्सीनेशन 09 करोड़ 42 लाख से अधिक हो चुका है. 01 करोड़ 66 लाख लोगों ने टीके की दोनों खुराक ले ली है. प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक आयु के 50 फीसदी लोगों को कोविड टीके का पहला डोज प्राप्त हो गया है. यह किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है

31 जिले कोरोना मुक्त 
बीते 24 घंटे में हुई कोविड टेस्टिंग में 68 जिलों में संक्रमण का कोई भी नया केस नहीं मिला. मात्र 07 जनपदों में ही नए मरीज मिले. कहीं भी डबल डिजिट में नए केस नहीं पाए गए. प्रदेश के 31 जिलों में कोविड का एक भी एक्टिव केस नहीं है. अलीगढ़, अमरोहा, औरैया, अयोध्या, आजमगढ़, बलिया, बांदा, बस्ती, बहराइच, भदोही, बिजनौर, एटा, फर्रुखाबाद, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हाथरस, कानपुर देहात, कासगंज, महोबा, मीरजापुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, प्रतापगढ़, रामपुर, सहारनपुर, शामली, श्रावस्ती और सुल्तानपुर में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है. ये जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं.

ये भी पढ़ें- बिजनौर में कलयुगी बेटे ने की अपने पिता की चाकू से गोदकर हत्या, वजह जान हैरान हो जाएंगे आप

देश में कोरोना की स्थिति
सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़े के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 30,256 नए कोरोना केस आए. इस दौरान 295 कोरोना संक्रमितों की मौत दर्ज की गई. 43,938 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. वहीं, वर्तमान में देश में कोरोना एक्टिव केस की संख्या चार लाख से कम हो गई है. इस समय कुल 3 लाख 18 हजार 181 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, जिनका इलाज चल रहा है. 

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद का नामी बदमाश अंकित नेगी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, एक दर्जन से अधिक मुकदमे हैं दर्ज

WATCH LIVE TV