आबकारी विभाग ने मारे 93 हजार छापे, 12 हजार केस दर्ज, 3700 लोग गिरफ्तार, लेकिन बंद नहीं हुई अवैध शराब की बिक्री
Advertisement

आबकारी विभाग ने मारे 93 हजार छापे, 12 हजार केस दर्ज, 3700 लोग गिरफ्तार, लेकिन बंद नहीं हुई अवैध शराब की बिक्री

बीते दिन ही आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. इस कांड में आरोपी रंगेश यादव की तलाश जारी है. बीते महीने रायबरेली शराब कांड से सीख नहीं ली गई, जहां 10 लोगों को जान गंवानी पड़ी थी...

आबकारी विभाग ने मारे 93 हजार छापे, 12 हजार केस दर्ज, 3700 लोग गिरफ्तार, लेकिन बंद नहीं हुई अवैध शराब की बिक्री

Illegal Liquor Business: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान आबकारी विभाग की प्रवर्तन टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. जानकारी मिल रही है कि आचार संहिता लागू होने के बाद से लगभग 93 हजार छापे मारे जा चुके हैं. लेकिन, शराब की बिक्री बंद होने का नाम नहीं ले रही. अभी तक लगभग 12 हजार केसेस दर्ज किए गए हैं. वहीं, करीब 7 लाख लीटर की अवैध शराब बरामद की और 3700 लोगों को गिरफ्तार किया गया. इतना ही नहीं, 100 से ज्यादा वाहन भी जब्त किए जा चुके हैं. 

Supertech Twin Tower Demolition: हाईटेक मशीन के साथ इंजीनियर्स-मजदूर समेत 100 लोगों की टीम पहुंची, शुरू हुआ काम

आजमगढ़ शराब कांड के आरोपी की तलाश तेज
बता दें, बीते दिन ही आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. इस कांड में आरोपी रंगेश यादव की तलाश जारी है. बीते महीने रायबरेली शराब कांड से सीख नहीं ली गई, जहां 10 लोगों को जान गंवानी पड़ी थी. 

अवैध बिक्री बंद होने का नाम नहीं ले रही
बता दें, विधानसभा चुनाव के बीच अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए विशेष प्रवर्तन अभियान चलाया गया है. अब तक विभाग ने 93 हजार छापे मारे हैं और इसमें 12 हजार से ज्यादा केस दर्ज हुए हैं. वहीं, लगभग 12 लाख किलो ग्राम लहन भी मौके पर नष्ट कर दी गई है. इसके बावजूद, जहरीली शराब की बिक्री बंद होने का नाम नहीं ले रही है. 

एक स्कूल में पढ़ने वाली 2 बेटियों में से एक की फीस माफ, अभी इस योजना पर लगाई गई रोक, जानें क्यों

आजमगढ़, जहां जहरीली शराब को चलते कल बड़ी घटना हुई, वहां भी प्रवर्तन विभाग छापेमारी कर चुका है. ज्यादा समय नहीं हुआ, जब यहां से 1268 लीटर अवैध शराब पकड़ी गई थी. दरअसल, टीम कच्ची शराब पर फोकस करती रही और दुकानों पर अवैध या जहरीली शराब बिकती रही. वहीं, अपर मुख्य सचिव आबकारी का कहना है कि टीमें लगातार एक्शन में हैं. घटना की तफ्तीश चल रही है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news