Lucknow: लखनऊ विधानसभा के सामने पूरे परिवार ने आत्मदाह का किया प्रयास, मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1730921

Lucknow: लखनऊ विधानसभा के सामने पूरे परिवार ने आत्मदाह का किया प्रयास, मचा हड़कंप

Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ विधानसभा के सामने एक पीड़ित परिवार ने शुक्रवार सुबह आत्मदाह का प्रयास किया. पीड़ित परिवार बेटी की हत्या के मामले में कार्रवाई न होने से नाराज था.

Lucknow Assembly

Lucknow News : लखनऊ विधानसभा के सामने शुक्रवार को बड़ा हंगामा देखने को मिला, जब एक परिवार ने आत्मदाह की कोशिश की. उन्नाव से आए पूरे परिवार ने यहां खुद को आग लगाकर जान देने की कोशिश की. ये पीड़ित परिवार उनकी बेटी की हत्या के मामले में कार्रवाई न होने से नाराज था. हालांकि पुलिस बल ने सुरक्षा में सतर्कता बरतते हुए उन सभी को पकड़ लिया. उन्नाव पुलिस से संपर्क साधा गया और पीड़ित परिवार को कार्रवाई का आश्वासन दिया गया.

विधानसभा के सामने आत्मदाह के मामले में सीओ पुरवा संतोष सिंह ने कहा कि आत्मदाह नहीं किया गया है.दो पक्षों में जमीनों विवाद चल रहा था. इसको लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी.दोनो पक्षों की तहरीर पर एनसीआर दर्ज की गई थी.प्रथम पक्ष से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.
द्वितीय पक्ष आज लखनऊ गया था, जिसे स्थानीय पुलिस ने रोक लिया.आत्मदाह का प्रयास नही किया गया है.सभी लोग सकुशल हैं.उन्नाव के मौरावां थानाक्षेत्र के स्वयंवर खेड़ा गांव के रहने वाला है परिवार.

अभी कुछ दिनों पहले जालौन में एक पिता ने आत्महत्या कर ली. उसकी बेटी के साथ रेप के केस में न्याय नहीं मिल पाने के बाद उसने मौत को गले लगा लिया था. इस मामले में पुलिस प्रशासन की काफी किरकिरी हुई थी. लिहाजा लखनऊ के मामले में शीर्ष अधिकारियों ने तुरंत संज्ञान लिया और उन्नाव पुलिस से संपर्क साधा. 

विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास करने के दौरान परिवार नारेबाजी करता रहा. कड़ी धूप में भी वो वहां से हटने को टस से मस नहीं हुए.  उन्नाव से आए पूरे परिवार ने आत्मदाह की कोशिश की.कई महिलाएं और बच्चे भी परिवार में शामिल थे.पुलिस की सक्रियता से सभी को दबोचा गया. पुलिस सभी को लेकर थाने पहुंची

Trending news