Film City in Greater Noida : फिल्म सिटी के लिए खुशखबरी, PVR, Balaji समेत इन 30 कंपनियों ने लगाई बोली
Advertisement

Film City in Greater Noida : फिल्म सिटी के लिए खुशखबरी, PVR, Balaji समेत इन 30 कंपनियों ने लगाई बोली

 Film City in Greater Noida : यमुना अथॉरिटी फिल्म सिटी निर्माण के लिए बोली लगवाई, PVR- Balaji समेत इन 30 कंपनियों ने लगाई बोली

 Film City in Greater Noida : फिल्म सिटी के लिए खुशखबरी, PVR, Balaji समेत इन 30 कंपनियों ने लगाई बोली

FILM CITY : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी को लेकर कवायद तेज हो गई है. सोमवार को फिल्म सिटी निर्माण की निविदा के लिए बोली लगाने की प्रक्रिया शुरू हुई. जानकारी के मुताबिक, यमुना अथॉरिटी के सेक्टर 21 में बनने वाली इंटरनेशनल फिल्म सिटी के ग्लोबल टेंडर की प्री बिड बैठक सोमवार को लखनऊ में हुई. इस दौड़ में 30 कंपनियों ने टेंडर डाला है. 16 दिसंबर को फिल्म सिटी की ग्लोबल टेंडर की फाइनल बिड ओपन होगी.

सूत्रों का कहना है कि निविदा में रुचि दिखाने वाली कुछ कंपनियों ने टेंडर में कई खामियां की हैं. उन गड़बड़ियों को दूर करने के लिए गुरुवार तक का समय इन कंपनियों को दिया गया है. बैठक में पीवीआर यूनिवर्सल, फॉक्स, श्री हंस डेवलपर्स एंड कंस्ट्रक्शन, बालाजी, ओरिएंटल स्ट्रक्चरल इंजिनियर्स, इमेजीकॉन, ऐडा मैनेजमेंट, बीडीपी, ग्रीन रिच एस्टेट, श्री टीवी, गोदरेज प्रॉपर्टी, आयरन स्टोर प्रा लि, एआरके विजंस, M3M इंडिया प्रालि नॉट मेंशन, गोल्डन बर्ड एंटरटेनमेंट, RMZ, स्काईलाइन, पॉपूलस, इन्वेंटम टेक्नोलॉजी प्रालि समेत 30 कंपनियों ने हिस्सा लिया. 16 दिसंबर को निविदा खोली जाएगी. इसके बाद तय होगा कि कौन सी कंपनी ने फिल्म सिटी निर्माण के लिए बाजी मारी है.

उल्लेखनीय है कि यमुना अथॉरिटी के सेक्टर 21 में बन रही फिल्म सिटी के लिए पहले बजट 10 हजार करोड़ रुपये के करीब था, जिसे बाद में 7200 करोड़ रुपये के करीब कर दिया गया था. फिल्म सिटी के लिए शुरुआती दौर में कंपनियों ने ज्यादा रुचि नहीं दिखाई थी, लेकिन बाद में सरकार ने फिल्म सिटी निर्माण करने वाली कंपनी के लिए रियायत अवधि को 40 से बढ़ाकर 60 साल कर दिया था.

साथ ही यह प्रावधान भी है कि इसे आगे और बढ़ाया जा सकता है. फिल्म सिटी का निर्माण करीब 1000 एकड़ जमीन में होना है. यहां फिल्मों के अलावा वीएफएक्स औऱ ओटीटी के निर्माण के लिए अलग से प्लेटफॉर्म विकसित किया जाना है. सीएम योगी आदित्यनाथ स्वयं फिल्म सिटी निर्माण में रुचि दिखा रहे हैं. उन्होंने पिछले साल मुंबई का भी दौरा किया था. हाल ही में संगीतकार अन्नू मलिक ने सीएम योगी से मुलाकात की थी. 

Trending news