Aligarh: गणेश जी की मूर्ति स्थापित करने के चलते निशाने पर मुस्लिम महिला, AMU के पूर्व प्रोफ़ेसर ने दिया विवादित बयान
Advertisement

Aligarh: गणेश जी की मूर्ति स्थापित करने के चलते निशाने पर मुस्लिम महिला, AMU के पूर्व प्रोफ़ेसर ने दिया विवादित बयान

Aligarh:  मरने के बाद हिसाब-किताब देना पड़ेगा. जो यह तीन बातें मानेगा वह मुसलमान है. उन्होंने कहा कि इस्लाम सिर्फ अल्लाह की परस्ती सिखाता है. अगर कोई उसके खिलाफ करता है तो वह अपने मजहब के खिलाफ करता है. 

Aligarh: गणेश जी की मूर्ति स्थापित करने के चलते निशाने पर मुस्लिम महिला, AMU के पूर्व प्रोफ़ेसर ने दिया विवादित बयान

प्रमोद कुमार/अलीगढ़: पूरे देश में गणेश चतुर्थी की धूम है.  दस दिनों तक चलने वाले इस आयोजन में जगह-जगह पर पंडाल लगाए जा रहे हैं तो वहीं, लोग अपने घरों में भी गणपति की स्थापना कर रहे हैं. यूपी के अलीगढ़ में गणेश उत्सव के दौरान हिन्दू-मुस्लिम एकता का मामला सामने आया. एक मुस्लिम महिला ने अपने घर में गणेशजी की मूर्ति स्थापित की. जिसके बाद वह कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गई हैं.

मुस्लिम महिला ने की घर में गणेश जी की मूर्ति स्थापित
तालानगरी अलीगढ़ के रोरावर थाना क्षेत्र में एक मुस्लिम परिवार ने गणेश की मूर्ति अपने घर में स्थापित की. भारतीय जनता पार्टी से जुड़ी यह महिला पहले भी भगवान श्री राम और अन्य देवी देवताओं की मूर्ति अपने घर में रख चुकी हैं और पूजा करती हैं. रूबी आसिफ खान के द्वारा गणेश की मूर्ति स्थापित करने के बाद मौलानाओं के निशाने पर आ गई हैं. देवबंद के फतवा मोबाइल सर्विस के चेयरमैन अरशद फारूकी ने एक वीडियो जारी किया है. जिसमें उन्होंने कहा कि इस्लाम सिर्फ अल्लाह की परस्ती सिखाता है. अगर कोई उसके खिलाफ करता है तो वह अपने मजहब के खिलाफ है. उसके खिलाफ वही हुकुम जारी होगा जो मजहब के खिलाफ करने वालों का होता है. 

मूर्ति पूजा करने वाला मुसलमान नहीं हो सकता-मुफ्ती जाहिद जाहिद अली खान 
कुछ इसी तरह की बात अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के थियोलॉजी विभाग के पूर्व चेयरमैन प्रोफेसर मुफ्ती जाहिद जाहिद अली खान ने कही. उनका कहना था कि मूर्ति पूजा करने वाला किसी भी मायने में मुसलमान नहीं हो सकता. जाहिद ने कहा कि कोई मुसलमान के घर पैदा होने से मुस्लिम नहीं हो जाता. हर शख्स को बाजे होने के बाद इमान लाना पड़ेगा, तब तो मोमिन होगा. उसे एक खुदा को मानना है और जिसके साथ कोई शरीक नहीं होगा. मोहम्मद साहब को भी कोई शरीक करेगा तो मुसलमान नहीं होगा. खुदा ने जो रसूल, नबी भेजे हैं उन सब को मानना है.  तीसरी बात ये है कि  मरने के बाद हिसाब-किताब देना पड़ेगा. जो यह तीन बातें मानेगा वह मुसलमान है. जो नहीं मानता, वह मुसलमान के घर में पैदा होने पर भी मुसलमान नहीं होता. 

हमें नहीं पता कि वो मुसलमान है या नहीं
रूबी की घर में मूर्ति पूजा पर बोलते हुए कहा कि उन्होंने गणेश जी की मूर्ति रखी है. सब जानते हैं कि गणेश की मूर्ति इबादत के लिए रखी है. अगर पूजा के लिए मूर्ति रखी है तो कोई मुसलमान कैसे रह सकता है. ये इस्लाम के खिलाफ है.  रूबी पर बोलते हुए कहा कि हमें नहीं पता कि वह मुसलमान हैं या नहीं.

Shivpal Singh Yadav: 2024 का लोकसभा चुनाव मैनपुरी से लड़ सकते हैं शिवपाल सिंह यादव, सपा के गढ़ में प्रसपा का बड़ा दांव!

 

Trending news