Ghaziabad Rottweiler Attack: वॉक पर निकले युवक को रॉटवीलर ने नोंचा, पैर पकड़कर डेढ़ सौ मीटर घसीटा, घाव इतना कि करनी पड़ी सर्जरी
Advertisement

Ghaziabad Rottweiler Attack: वॉक पर निकले युवक को रॉटवीलर ने नोंचा, पैर पकड़कर डेढ़ सौ मीटर घसीटा, घाव इतना कि करनी पड़ी सर्जरी

Ghaziabad Rottweiler Attack: यूपी समेत देशभर में कुत्तों के अटैक की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. एक बार फिर ऐसा ही मामला गाजियाबाद में सामने आया है. जहां रॉटवीलर नस्ल के कुत्ते ने एक युवक पर अटैक कर दिया है. 

Rottweilers Attack

पीयूष गौड़/गाजियाबाद: गाजियाबाद में डॉग अटैक (Ghaziabad Dog Attack Case) के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. जहां बीते दिनों एक पिटबुल के काटने (Pitbull Attack) से एक 11 साल के बच्चे के चेहरे पर करीब 200 टांके लगे थे. वहीं थाना कविनगर इलाके में एक और मामला सामने आया है. यहां एक रॉटवीलर ब्रीड के कुत्ते ने (Rottweiler Attack) एक युवक को बुरी तरह काट लिया. जिसके चलते युवक को सर्जरी करानी पड़ी. पीड़ित ने मामले में मुकदमा दर्ज कराया है. रॉडविलर सबसे खूंखार (Rottweilers Called Deadliest Dogs) कुत्तों में से एक माना जाता है. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला कविनगर इलाके के आदित्य वर्ल्ड सिटी का है. यहां के लग्जरिया एस्टेट सोसाइटी में रहने वाले हेमंत 14 अगस्त को अपने कुत्ते को टहलाने के लिए बाहर गये थे. तभी वहां उनकी ही सोसायटी के रहने वाले दो बच्चे एक दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा और एक छोटा बच्चा अपने रॉटवीलर कुत्ते को टहलाने के लिए बाहर आए हुए थे. इसी दौरान रॉटवीलर कुत्ता अचानक से आक्रामक हो गया और हेमंत पर हमला कर दिया. इतना ही नहीं कुत्ते ने 20 से 22 मीटर तक हेमंत को टांग से पकड़कर घसीटा. 

गनीमत रही कि उस समय सड़क से गुजर रहे दो बाइक सवार और 15 में तैनात चौकीदार पहुंच गया. उन्होंने हिम्मत दिखाते हुए हेमंत को कुत्ते से छुड़ाने की पूरी कोशिश की. इस दौरान हेमंत ने भी अपने आप को बचाने का पूरा प्रयास किया. कुत्ते को मुक्के मारकर उसके जबड़े से छूटाने की कोशिश की, लेकिन तब तक रॉटवीलर अपना काम कर चुका था. वह हेमंत के पैर से काफी सारा मांस निकाल चुका था. घटना इतनी भयानक थी कि दर्द और खून बहने की वजह से पीड़ित युवक घटनास्थल पर ही बेहोश हो गया. आस-पास शोर मचता देख सोसाइटी के कुछ लोग वहां जमा हुए. जिसके बाद हेमंत के परिजनों को इसकी सूचना दी गई.  

Dangerous Dogs : दुनिया के टॉप 10 खूंखार जानलेवा कुत्ते, पिटबुल से ग्रेट डेन तक; जो अपने शिकार को जिंदा नहीं छोड़ते

पीड़ित ने दर्ज कराया मुकदमा 
पता चला कि हेमंत के परिजन बाहर विदेश में रहते हैं. जिसके बाद पड़ोसियों और सोसाइटी के निवासियों की मदद से पीड़ित को अस्पताल ले जाया गया. जहां उसे तत्काल 23 इंजेक्शन लगाए गए. घाव इतना ज्यादा था कि डॉक्टर टांके भी नहीं लगा सके. इसके बाद डॉक्टरों ने भी इलाज में कामयाबी ना मिलता देख हेमंत की स्कीम ग्राफ्टिंग की. डॉक्टरों के मुताबिक, हेमंत को सही होने में एक से दो महीने का वक्त लगेगा. माता-पिता के विदेश में होने के कारण घटना वाले दिन युवक रिपोर्ट दर्ज नहीं करा सका था. ऐसे में पीड़ित ने सोमवार को घटना की शिकायत की. स्थानीय कविनगर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे कार्रवाई की बात कह रही है. 

जिले में रॉटविलर ब्रीड के 114 कुत्ते रजिस्टर्ड
शहर के लोग खतरनाक मानी जाने वाली स्लों के कुत्तों को पालना ज्यादा पसंद करते हैं. जिसका पता नगर निगम में कराए गए कुत्तों के पंजीकरण से चला है. रजिस्टर्ड कुत्तों में जिले में रॉटविलर (rottweiler) ब्रीड के 114 कुत्ते हैं. बुल टेरियर नस्ल के 13, बुलडॉग के नौ, बुल मेस्टिफ के 10, डॉलमिशन (Dalmatian) के 13, ग्रेटडेन के 10, मेस्टिफ के 10, सेंट बर्नाड 16, तिब्बतियन मेस्टिफ (Tibetan Mastiff) का एक और स्टेफोर्डशेर बुल टेरियर (Staffordshire Bull Terrier) के आठ हैं.

इलाज के लिए रोती बिलखती रही मां, बेटे ने गोद में ही तोड़ा दम, वीडियो हुआ वायरल...

Trending news