गोंडा के जिलाधिकारी उज्ज्वल कुमार बन गए टीचर, बच्चों से पूछा 9 से 12 का पहाड़ा
Advertisement

गोंडा के जिलाधिकारी उज्ज्वल कुमार बन गए टीचर, बच्चों से पूछा 9 से 12 का पहाड़ा

Gonda News: गोंडा के जिलाधिकारी डॉ उज्ज्वल कुमार बुधवार को विकासखंड झंझरी क्षेत्र में स्थित सरकारी स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे थे. इस दौरान जिलाधिकारी ने 6वीं, 7वीं और  9वीं कक्षा के छात्रों को पढ़ाया. बच्चों से 9 से लेकर 12 तक के पहाड़ा पूछे. बच्चों ने भी डीएम साहब को पूरे विश्वास के साथ पहाड़ा सुनाया. इसके बीद जिलाधिकारी ने उनसे भारत के मानचित्र के जरिए कौन सा राज्य कहां है. इसके बारे में पूछा. 

 

 

गोंडा के जिलाधिकारी उज्ज्वल कुमार बन गए टीचर, बच्चों से पूछा 9 से 12 का पहाड़ा

अंबिकेश्वर पांड/गोंडा: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के जिलाधिकारी डॉ उज्जवल कुमार की अध्यापक के रूप में तस्वीर निकल कर सामने आई है. जिसमें जिला अधिकारी अध्यापक की भूमिका में नजर आ रहे हैं. खड़े होकर क्लास में बच्चों को पढ़ा रहे हैं.जिलाधिकारी विकासखंड झंझरी क्षेत्र में स्थित सरकारी स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे थे. निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने  6वीं  7वीं  और 8वीं कक्षा में  जाकर विद्यालय में हो रही पढ़ाई की जानकारी ली और ब्लैक बोर्ड पर जाकर बच्चों को समझाते हुए पढ़ाएं.

बच्चों से पूछे पहाड़ा
जिलाधिकारी डॉ उज्ज्वल कुमार ने बुधवार को विकासखंड झंझरी क्षेत्र के कम्पोजिट विद्यालय लक्ष्मणपुर जाट का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी बच्चों को पढ़ाया भी और उनसे सवाल भी पूछे. साथ ही जिलाधिकारी ने छात्रों से 9 से 12 तक का पहाड़ा पूछा, इस दौरान बच्चे भी पूरे विश्वास के साथ डीएम साहब को पहाड़ा सुनाया. इसके बाद जिलाधिकारी ने कक्षा तीन में जाकर ब्लैक बोर्ड पर लिखकर बच्च्चों को पढ़ाया और वहां पर उपस्थित प्रधानाध्यापिका और अन्य अध्यापक को निर्देश दिए हैं कि बच्चों को बहुत ही अच्छी तरह से पढ़ाया जाए और इनके खान-पान पर विशेष ध्यान रखा जाए.

इसके बाद डीएम  उज्ज्वल कुमार ने आंगनबाड़ी केंद्र में जाकर वहां पर बच्चों को पढ़ा रही आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिका से बच्चों के संबंध में पूछताछ की. इस दौरान उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि यहां पर पढ़ रहे बच्चों पर विशेष ध्यान दिया जाय. बच्चों को मिलने वाली सारी सुविधाएं समय से मुहैया कराई जाय. इसमें किसी ने किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

राज्य महिला आयोग की सदस्य ने जिला अस्पताल में अचानक की छापेमारी, इलाज के नाम पर लिए जा रहे थे पैसे 

जिलधिकारी बोले- किसी भी प्रकार की लापरवाही मिली तो होगी कार्रवाई 
जिलाधिकारी ने बच्चों से 9 से लेकर 12 तक के पहाड़े के बारे में पूछा तो भारत के मानचित्र के बारे में बच्चों से जानकारी ली, जहां एक तरफ जिलाधिकारी ने बच्चों के अध्यापक की भूमिका में नजर आए, दूसरी तरफ जिला अधिकारी के तौर पर वहां पर साफ सफाई, बच्चों के खान-पान और बच्चों के स्कूल ड्रेस में आने के लिए वहां के प्रधानाध्यापक को निर्देशित किया. स्कूल में बच्चों को मिलने वाली सारी सुविधाएं समय से मिले. इसके लिए उन्होंने स्कूल प्रबंधन को निर्देशित किया. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर किसी भी प्रकार की लापरवाही मिली तो स्कूल प्रबंधन और स्कूल के प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.

WATCH VIRAL VIDEO: बॉलीवुड गाने पर लाल साड़ी में महिला ने किया ऐसा डांस, वीडियो देख आप भी करेंगे तारीफ!

 

 

Trending news