ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने निकाली नई स्कीम, उद्योग करने वालों को मिलेगा बेहतर अवसर
Advertisement

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने निकाली नई स्कीम, उद्योग करने वालों को मिलेगा बेहतर अवसर

स्कीम के तहत करीब 340 आवेदन आ चुके हैं. उद्यमियों के बढ़ते रुख को देखते हुए अथॉरिटी ने सेक्टर ईको टेक-वन एक्सटेंशन-वन और ईको टेक -6 में 90 प्लॉट की नई स्कीम लॉन्च किए हैं.

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने निकाली नई स्कीम, उद्योग करने वालों को मिलेगा बेहतर अवसर

गौतमबुद्ध नगर: अगर आप भी ग्रेटर नोएडा में उद्योग करना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहतर अवसर है. दरअसल ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने इंडस्ट्री के प्लॉट की स्कीम निकली है. इस स्कीम के तहत छोटे व मझौले उद्योगों को ध्यान में रखते हुए प्लॉटिंग की गई है. इसमें 450 से 470 वर्ग मीटर साइज के 90 प्लॉट शामिल किए गए है.  

वन टाईम पेमेंट करने वाले को दी जाएगी प्राथमिकता
बता दें आप ग्रेटर नोएडा में 450 से 470 वर्ग मीटर तक के 90 प्लॉट के लिए अप्लाई कर सकते हैं. जो ग्राहक एक बार में ही प्लॉट की पेमेंट कर देगा उसे इस स्कीम में प्राथमिकता दी जाएगी.  बताया जा रहा है कि इस स्कीम के तहत करीब 340 आवेदन आ चुके हैं. उद्यमियों के बढ़ते रुख को देखते हुए अथॉरिटी ने सेक्टर ईको टेक-वन एक्सटेंशन-वन और ईको टेक -6 में 90 प्लॉट की नई स्कीम लॉन्च किए हैं. 

Ration: आपको नहीं मिल रहा है पूरा राशन, तो ऐसे करें डीलर की complain, जल्द हो जाएगा समाधान

2000 लोगों को मिल सकेगा रोजगार 
जिन ग्राहकों को पहले आवेदन के दौरान प्लॉट नहीं मिले थे वे भी अप्लाई कर सकते हैं. इस स्कीम से शहर में करीब 700 करोड़ रुपये का निवेश और 2000 लोगों को रोजगार मिल सकेगा.  इसके साथ ही अथॉरिटी को 250 करोड़ रुपये की आमदनी होगी.

PM Kisan पर बड़ा अपडेट: जारी हुई लाभार्थी सूची, पैसा मिलेगा या नहीं लिस्ट में ऐसे चेक करें अपना नाम

आवेदन की आखिरी तारीख 25 नवंबर तक
अधिकारियों ने बताया कि स्कीम के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं. 25 नवंबर आखिरी तिथि है. 5 दिसंबर के आसपास ड्रॉ संभावित है. उन्होंने बताया कि 4000 वर्ग मीटर से कम आकार के भूखंडों का आवंटन ड्रॉ से और 4000 वर्ग मीटर से बड़े आकार के भूखंडों का आवंटन इंटरव्यू के जरिये होगा. केवल नॉन पॉल्युटिंग कैटेगरी के उद्योग ही लगाए जा सकते हैं.

PM मोदी और CM योगी को बम से उड़ाने की धमकी, क्राइम ब्रांच को सौंपी गई जांच

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की अधिकारिक वेबसाइट www.greaternoidaauthority.in और निवेश मित्रा पोर्टल www.niveshmitra.up.nic.in पर जाकर स्कीम के लिए आवेदन कर सकते हैं.

 

WATCH LIVE TV

Trending news