PM मोदी 3 जून को लखनऊ में 75 हजार करोड़ की 2 हजार परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ
Advertisement

PM मोदी 3 जून को लखनऊ में 75 हजार करोड़ की 2 हजार परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

75000 करोड़ से अधिक की दो हजार परियोजनाओं का शुभारंभ डिजिटली भूमि पूजन 3 जून को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इसके लिए लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान को सजाया जा रहा है, चारों तरफ बैनर पोस्टर होर्डिंग लगाए जा रहे हैं. 

PM मोदी 3 जून को लखनऊ में 75 हजार करोड़ की 2 हजार परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

अजीत सिंह/लखनऊ: योगी सरकार दूसरे कार्यकाल में तीसरी ग्राउंटब्रेकिंग सेरेमनी करने जा रही है. 75000 करोड़ से अधिक की दो हजार परियोजनाओं का शुभारंभ डिजिटली भूमि पूजन 3 जून को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इसके लिए लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान को सजाया जा रहा है, चारों तरफ बैनर पोस्टर होर्डिंग लगाए जा रहे हैं. जिसमें 1 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी का भी जिक्र है. इसमें प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें भी हैं.

तीसरी इन्वेस्टर मीट को लेकर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में तैयारियां जोरों पर हैं. इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के अंदर जुपिटर हाल में प्रधानमंत्री देश-विदेश के उद्योगपतियों को संबोधित करेंगे और वहीं, दो हजार परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. योगी आदित्यनाथ और उनके सरकार के उद्योग विकास मंत्री तैयारियों को लेकर लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा को मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी दी गई है.

यूपी सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री ने बताया कि आज उत्तर प्रदेश में निवेश का माहौल है. देश ही नहीं विदेश के निवेशक उत्तर प्रदेश आ रहे हैं. नंद गोपाल नंदी ने आगे कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ के सुशासन और सुरक्षा ,सिंगल विंडो सिस्टम के तहत अब उत्तर प्रदेश बदल चुका है. इनवेस्टर्स मीट को लेकर तैयारी पूरी हो चुकी है. देश-विदेश के साथ उत्तर प्रदेश के निवेशकों को भी आमंत्रित किया गया है. 

हालांकि, विपक्ष इसर साफ तौर पर कहती है कि सरकार केवल सेरेमनी के नाम पर करोड़ों खर्च करती है और धरातल पर कुछ नहीं होता, इसको लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पहले कह चुके हैं कि जो पहले इन्वेस्टर समिट में निवेश की बात की थी. पहले उसके बारे में सरकार जानकारी दे फिर आगे की बात करें. फिलहाल सरकार के लिए बड़ा दिन होगा लेकिन विपक्ष इसको लेकर वार कर रहा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news