Guru Shukra Yuti 2023: होली पर ग्रहों का महासंयोग, इन तीन राशियों पर मेहरबान रहेगा गुरु-शुक्र ग्रह की युति का दर्लभ संयोग
Advertisement

Guru Shukra Yuti 2023: होली पर ग्रहों का महासंयोग, इन तीन राशियों पर मेहरबान रहेगा गुरु-शुक्र ग्रह की युति का दर्लभ संयोग

Guru shukra yuti 2023:7 मार्च को होलिका दहन और 8 मार्च को रंगों वाली होली के दिन भी मीन राशि में गुरु शुक्र की युति रहेगी... ऐसे कुछ विशेष राशियों पर कृपा बरसने की संभावना है। इस समय धनलाभ और उन्नति के योग बन रहे हैं...

प्रतीकात्मक फोटो

Guru Shukra Yuti Holi 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मानव जीवन पर ग्रह नक्षत्रों का खासा प्रभाव पड़ता है. जब 2 या 2 से अधिक ग्रह की युति होती है तो उसका देश दुनिया पर प्रभाव देखने को मिलता है. हर साल  फाल्गुन मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि के होलिका दहन और अगले दिन रंग वाली होली खेली जाती है.इस वर्ष होली 08 मार्च के दिन खेली जाएगी और इस दिन विशेष ज्योतिषीय संयोग का भी निर्माण हो रहा है.

बता दें कि करीब 12 सालों बाद होली के दिन गुरु ग्रह और शुक्र देव मीन राशि में उपस्थित रहेंगे. ज्योतिष-पंचाग के मुताबिक इस दर्लभ संयोग का सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक रूप से प्रभाव पड़ेगा.  लेकिन तीन ऐसी राशियां ऐसी हैं, जिनके लिए होली का दिन बहुत अच्छा जाएगा. आइए जानते हैं किन राशियों पर पड़ेगा गुरु-शुक्र युति का शुभ प्रभाव?

मेष राशि
मेष राशि के लोगों के लिए होली पर गुरु-शुक्र युति का शुभ प्रभाव दिखाई देगा. इनके पुराने रुके हुए काम पूरे होंगे. आर्थिक तंगी भी दूर होगी. आपका समाज में सम्मान भी बढ़ेगा. छात्रों के लिए भी होली अच्छी रहेगी.

होली में मथुरा-वृंदावन के इन मंदिरों का करें दर्शन,खुशियों के साथ मिलेगा भगवान का आशीर्वाद

वृषभ राशि
होली वाले दिन गुरु-शुक्र युति का सकारात्मक प्रभाव वृषभ राशि के जातकों पर भी पड़ेगा. इस दौरान आपकी इनकम बढ़ने की संभावना है. समाज में प्रतिष्ठा हासिल करेंगे. आपका पुराना निवेश लाभदायक रहेगा. इन जातकों के लिए नया बिजनेस शुरू करने का समय अच्छा है. कोर्ट कचहरी के काम भी निपट सकते हैं. 

वृश्चिक राशि
पंचाग के मुताबिक होली के दिन गुरु और शुक्र युति के संयोग से इस राशि के जातकों को लाभ मिलेगा. आप इस अवधि में चल-अचल सम्पत्ति की खरीदारी कर सकते हैं. कहीं पर निवेश कर सकते हैं. इनकम बढ़ने के संकेत हैं.  वहीं आर्थिक तौर पर लाभ मिलेगा और धन अर्जन के नए माध्यम खुलेंगे. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए ये संयोग अच्छा माना जा रहा है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

March Horoscope 2023: मार्च में बदल रही कई ग्रहों की चाल, गजलक्ष्मी राजयोग बनने से इन जातकों के पास आएगा खूब सारा पैसा

Geeta Ka Gyan: कर्म-प्रेम का पाठ पढ़ाती हैं भगवद गीता की बातें, सफलता के लिए जीवन में शामिल कर लें श्रीकृष्ण के ये अनमोल वचन

 

 

Trending news