हरदोई जिला कारागार में बंदी ने ब्लेड से काट डाला अपना गला, जेल प्रशासन में मचा हड़कंप
Advertisement

हरदोई जिला कारागार में बंदी ने ब्लेड से काट डाला अपना गला, जेल प्रशासन में मचा हड़कंप

हरदोई के जिला कारागार में आज उस समय हड़कंप मच गया जब जिला कारागार से एक कैदी की खुदकुशी की खबर आई. बंदी ने ब्लेड से गला रेत कर आत्महत्या कर ली.

हरदोई जिला कारागार में बंदी ने ब्लेड से काट डाला अपना गला, जेल प्रशासन में मचा हड़कंप

आशीष द्विवेदी/हरदोई: यूपी के हरदोई जिला कारागार में उस समय सनसनी फैल गई, जब एक बंदी ने ब्लेड से गला रेत कर आत्महत्या कर ली. इस बड़ी वारदात को लेकर जेल प्रशासन सकते में आ गया है. आज दोपहर गणना के समय बंदी के न मिलने पर उसकी खोजबीन की गई, तो उसे लहूलुहान हालत में शौचालय में पड़ा पाया गया.

जेल कारागार प्रशासन द्वारा उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिला कारागार प्रशासन ने इसे आत्महत्या बताया है और मामले की सूचना मृतक के परिजनों को दी गई है. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

एएमयू के जेएन मेडिकल कॉलेज में फायरिंग से मची भगदड़, बाल-बाल बचे मरीज और तीमारदार

यह है पूरा मामला
हरदोई के जिला कारागार में आज उस समय हड़कंप मच गया जब जिला कारागार से एक कैदी की खुदकुशी की खबर आई. दरअसल, थाना सांडी के काईमऊ गांव का रहने वाले सलमान (25) पुत्र नौशाद के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया था. पुलिस ने 19 सितंबर 2020 को सलमान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, तब से सलमान जेल में बंद था. जिला कारागार प्रशासन के मुताबिक, आज सलमान का भाई शाहरुख उससे मिलने आया था.

मुलाकात के बाद बंदियों की गिनती शुरू की गई, तो एक बंदी कम निकला. जिसके बाद गायब बंदी की खोजबीन की गई, तो लहूलुहान हालत में सलमान को शौचालय में पड़ा पाया गया. उसने अपना गला ब्लेड से रेता हुआ था. आनन फानन उसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

दादी-नानी के ये देसी नुस्खे जिद्दी दागों से दिलाएंगे निजात, आज ही आजमाएं, फायदे कर देंगे हैरान

इस मामले पर जेल अधीक्षक ने दी जानकारी
इस पूरे मामले में जानकारी देते हुए जेल अधीक्षक संजय कुमार सिंह का बताया कि कि दहेज हत्या के आरोपी ने खुदकुशी की है. इस पूरे मामले में एक बंदी रक्षक द्वारा लापरवाही बरतने की बात सामने आ रही है. फिलहाल, मामले की सूचना मृतक के परिजनों को दी गई है. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराने के साथ ही पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है. जांच की जा रही है और इस पूरे मामले में जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, इस मामले पर मेडिकल कॉलेज हरदोई के इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉ विकास चंद्रा ने  बताया कि जब जेल कारागार प्रशासन द्वारा उसे इलाज के लिए  अस्पताल लाया गया, तब तक बंदी की मौत हो चुकी थी. उसने बुरी तरह से ब्लेड से अपना गला रेता था. 

मामले की छानबीन में जुटा जेल प्रशासन
फिलहाल, जेल प्रशासन पूरे मामले की छानबीन में जुटा हुआ है. वहीं, सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर जेल के अंदर ब्लेड कैसे पहुंचा? जेल में इतनी बड़ी वारदात जेल प्रशासन पर तमाम सवालिया निशान खड़े कर रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news