हरदोई: Agniveer में भर्ती कराने के नाम पर लाखों की ठगी, छात्रों से पैसे लेकर फरार हुआ कोचिंग संचालक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1308663

हरदोई: Agniveer में भर्ती कराने के नाम पर लाखों की ठगी, छात्रों से पैसे लेकर फरार हुआ कोचिंग संचालक

Hardoi News: हरदोई में अग्निवीर (Agniveer Recruitment 2022) और फॉरेस्ट गॉर्ड के पद पर भर्ती कराने के नाम पर छात्रों से लाखों की ठगी हुई है. कोचिंग संचालक छात्रों के पैसे लेकर फरार हो गया है. 

हरदोई: Agniveer में भर्ती कराने के नाम पर लाखों की ठगी, छात्रों से पैसे लेकर फरार हुआ कोचिंग संचालक

आशीष द्विवेदी/हरदोई: यूपी के हरदोई (Hardoi) में अग्निवीर (Agniveer Bharti) और फॉरेस्ट गार्ड के पद पर भर्ती कराने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है. फिजिकल की तैयारी कर रहे उम्मीदवार लिखित परीक्षा पास करने के लिए शहर के एक कोचिंग संस्थान में जाते थे. आरोप है कि यहां कोचिंग संचालक अग्निवीर, फॉरेस्ट गार्ड समेत अन्य पदों पर भर्ती कराने के नाम पर लाखों की ठगी कर फरार हो गया. मामले में पीड़ित छात्रों ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई है. 

क्या है पूरा मामला?
जिले की कोतवाली देहात इलाके के मेंडुआ निवासी शोभित कुमार अग्निवीर परीक्षा की तैयारी कर रहा है. शोभित ने बताया सुबह 4 बजे दौड़ने से दिन की शुरुआत होती है. इसके बाद पूरा दिन पढ़ाई में गुजरता है. तैयारी करने के लिए उसने गांधी भवन स्थित रॉयल इंस्टिट्यूट में एडमिशन लिया था. जहां तैयारी के दौरान कोचिंग संचालक रवि चौधरी ने कहा कि ऐसे जॉब नहीं मिलेगी. तुम तैयारी ही करते रह जाओगे. जॉब पाने के लिए रुपया खर्च करना पड़ता है. शोभित ने बताया वह कोचिंग संचालक की बातों में आ गया. शोभित ने इस मामले को लेकर उसे पढ़ाने वाले टीचर आकाश सिंह, विजय श्रीवास्तव और धर्मेंद्र सिंह से बात की. इस पर उन्होंने बताया कि कोचिंग संचालक की मजबूत सेटिंग है. वह बहुत लोगों की नौकरी लगवा चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: कुख्यात गो तस्कर सपा ब्लॉक प्रमुख पर एक्शन जारी, करोड़ों की संपत्ति कुर्क

 

कोचिंग बंद कर हुआ फरार 
शोभित ने अग्निवीर बनने के लिए रवि चौधरी को 1 लाख रुपये दिए. इसी तरह उसके अन्य साथियों में से भी किसी ने 50 हजार तो किसी ने डेढ़ लाख रुपये फॉरेस्ट गार्ड, दिल्ली पुलिस भर्ती आदि के नाम पर दिया था. इस तरह तकरीबन 50 लोगों ने 75 लाख रुपये कोचिंग संचालक को दिए था. जिसके बाद वह रुपये लेकर फरार हो गया. साथ ही कोचिंग भी बंद कर दी. अब पीड़ित छात्रों ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई है. अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अनिल कुमार ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को सौंपी गई है. जांच के बाद विधि के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी देखें: Kanha Jhanki and Bansuri Decoration: ऐसे कान्हा की झांकी सजाकर पूजा करने से दूर होते हैं घर के वास्तु दोष

Trending news