Hardoi: सुसाइड नोट में 'पुलिस गंदी है' लिख रेप पीड़िता ने की थी आत्महत्या, अब तीन पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1266373

Hardoi: सुसाइड नोट में 'पुलिस गंदी है' लिख रेप पीड़िता ने की थी आत्महत्या, अब तीन पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

Hardoi News: हरदोई के अतरौली थाना इलाके में रेप से आहत होकर एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. जान देने से पहले युवती ने सुसाइड नोट भी लिखा जिसमें उसने पुलिस (Hardoi Police) पर आरोप लगाया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, इस मामले में एक्शन लेते हुए तीन पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है. पुलिस ने मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी अनिल कुमार यादव को सौंपी है. जानें पूरा मामला...

 

फाइल फोटो.

आशीष द्विवेदी/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में दुष्कर्म से आहत रेप पीड़िता के सुसाइड नोट ने पुलिसकर्मियों को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है. इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर दारोगा समेत तीन पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है. पुलिस इस मामले में युवती के सुसाइड नोट को राइटिंग मिलान के लिए भेज रही है. पुलिस का दावा है कि दुष्कर्म को लेकर युवती की मौत के बाद ही शिकायत की गयी है. 

fallback

मृतका ने लगाए थे पुलिस पर आरोप 
हरदोई के अतरौली थाना पुलिस के पहरे में खड़े युवक का नाम अरविंद है. जिसको पुलिस ने इसी इलाके की एक युवती के साथ दुष्कर्म करने और उसका वीडियो बनाकर वायरल करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. युवती ने इसी शख्स के चलते मंगलवार को आत्महत्या कर ली. आत्महत्या करने से पहले उसने एक सुसाइड नोट लिखा था, जिसमें उसने आरोपी अरविंद की करतूत का काला चिट्ठा खोलते हुए पुलिस पर भी गन्दा होने और मामले में कार्रवाई ना करने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे. 

यह भी पढ़ें- Mohammed Zubair: मोहम्मद जुबैर को SC से राहत, यूपी में दर्ज सभी FIR में मिली जमानत, जानें कब होगी रिहाई

 

मौत के बाद दुष्कर्म के वायरल वीडियो की शिकायत का दावा 
पुलिस के मुताबिक, आरोपी और मृतका की चाची का कुछ समय पहले झगड़ा हुआ था. जिसमें पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे 151 में गिरफ्तार किया था. जिसकी जमानत हो गयी थी. जबकि उस मामले में आरोपी के खिलाफ चार्जशीट अदालत में भेजी थी. पुलिस का दावा है कि दुष्कर्म के वायरल वीडियो को लेकर पुलिस के पास युवती की मौत के बाद शिकायत दर्ज कराई गई थी. 

इन पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज 
फिलहाल सुसाइड नोट में पुलिस को गंदा बताने पर एसपी राजेश दिवेदी ने पुराने मामले के विवेचक दरोगा घनश्याम, हेड कांस्टेबल सभाजीत और कांस्टेबल शुभम को लाइन हाजिर किया है. वहीं, पुलिस आरोपी को जेल भेजने की कार्रवाई में जुटी है. पूरे प्रकरण की जांच अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी अनिल कुमार यादव को सौंपी गई है. एसपी के मुताबिक, जांच रिपोर्ट आने के बाद इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें- देवरिया DM का औचक निरीक्षण, BSA समेत 23 कर्मचारी मिले गायब, वेतन काटने के निर्देश

 

20 july History: देखें 20 जुलाई के दिन इतिहास में क्या-क्या प्रमुख घटनाएं हुईं

Trending news