देवरिया DM ने किया औचक निरीक्षण, बीएसए समेत 23 कर्मचारी मिले अनुपस्थित, वेतन काटने के निर्देश जारी
Advertisement

देवरिया DM ने किया औचक निरीक्षण, बीएसए समेत 23 कर्मचारी मिले अनुपस्थित, वेतन काटने के निर्देश जारी

Deoria News: देवरिया के जिलाधिकारी ने बुधवार सुबह औचक निरीक्षण किया. इस दौरान कार्यालयों में कई कर्मचारी अनुपस्थित मिले. 

देवरिया DM ने किया औचक निरीक्षण, बीएसए समेत 23 कर्मचारी मिले अनुपस्थित, वेतन काटने के निर्देश जारी

त्रिपुरेश त्रिपाठी/देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया (Deoria News) में बुधवार को जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (DM Jitendra Pratap Singh) के औचक निरीक्षण करने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचे. इस दौरान तमाम कर्मचारी अनुपस्थित मिले. इस पर डीएम ने इन कर्मचारियों के वेतन काटने का निर्देश दिया है.  

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भी रहे नदारद 
जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह आज सुबह 10:00 बजे जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचे. जहां कार्यालय के तमाम कर्मचारी अनुपस्थित मिले. इतना ही नहीं बल्कि कार्यालय पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भी नहीं मिले. इस पर डीएम ने उन्हें फोन करके कार्यालय बुलाया. 

कृषि भवन में अनुपस्थित मिले 23 कर्मचारी
इसके बाद जिलाधिकारी ने बेसिक कार्यालय के ठीक सामने कृषि भवन का भी निरीक्षण किया. जहां कुल 23 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए. कर्मचारियों और अधिकारियों की इस लापहरवाही पर जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि जो भी अधिकारी ,कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए हैं उनका एक दिन का वेतन काटा जाएगा. इसके साथ ही विभागीय कार्यवाही भी की जाएगी. जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि जी मीडिया के माध्यम से मामला संज्ञान में आया था. इस पर मैंने आज सुबह 10:00 बजे इन कार्यालयों का निरीक्षण किया. 

यह भी पढ़ें- Ballia News: 3 साल की बच्ची को बेरहमी से पीटने के बाद टीचर ने कान पकड़कर कहा सॉरी!

अप्रैल में संभाला देवरिया DM का कार्यभार 
बता दें कि जितेंद्र प्रताप सिंह ने 16 अप्रैल को देवरिया के जिलाधिकारी (DM Deoria) का कार्यभार ग्रहण किया था. जितेंद्र प्रताप सिंह ने जनपद के 66वें जिला अधिकारी के तौर पर कार्यभार ग्रहण किया. सिंह 2013 बैच के आईएएस हैं. उनसे पहले देवरिया के डीएम आशुतोष निरंजन थे. 

यह भी पढ़ें- राजभर-आजम का अखिलेश यादव पर 'AC अटैक',सुभासपा अध्यक्ष ने कहा-अभी तो बड़ा खेल बाकी है

Trending news