हरदोई: गर्रा नदी में गिरी किसानों से भरी अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्रॉली, 6 लापता, CM योगी ने हादसे पर जताया दुख
Advertisement

हरदोई: गर्रा नदी में गिरी किसानों से भरी अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्रॉली, 6 लापता, CM योगी ने हादसे पर जताया दुख

Hardoi News: हरदोई में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. जहां एक अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्रॉली गर्रा नदी में गिर गई. जिसमें 20 लोग सवार थे. इस दौरान करीब 14 लोगों ने नदी में तैरकर अपनी जान बचाई जबकि ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार 6 लोग अभी भी लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है.

हरदोई: गर्रा नदी में गिरी किसानों से भरी अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्रॉली, 6 लापता, CM योगी ने हादसे पर जताया दुख

आशीष द्विवेदी/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में शनिवार दोपहर एक बड़ा हादसा हो गया. जहां एक ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर गर्रा नदी में गिर गई. प्रशासन के मुताबिक ट्रैक्टर ट्राली में 20 लोग सवार थे. इस दौरान करीब 14 लोगों ने नदी में तैरकर अपनी जान बचाई जबकि ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार 6 लोग अभी भी लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. 

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल, थाना पाली के बेगराजपुर गांव के रहने वाले कुछ किसान अपना खीरा बेचने के लिए कस्बा पाली गए थे. किसान खीरा बेचकर वापस लौट रहे थे. तभी गांव के अन्य लोग कस्बे में मिलते गए और ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होते गए. पाली-शाहाबाद रोड पर स्थित अपने गांव बेगराजपुर वापस आने के लिए सभी कस्बा पाली से एक साथ निकले थे. तभी पाली कस्बे के बाहर गर्रा नदी के पुल पर ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित हो गई और पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नदी में जा गिरी.  

एनडीआरएफ की टीम लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है और लापता लोगों की खोजबीन की जा रही है. हालांकि इस मामले में लापता लोगों के परिजनों ने आक्रोश व्यक्त किया है. लोगों का कहना है कि 2 बजे हादसा हुआ प्रशासन की लापरवाही के चलते देर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ और अभी तक किसी भी लापता की खोज ही नहीं की जा सकी है.

वहीं इस बारे में जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. एनडीआरएफ की टीम लगातार सर्च अभियान चला रही है. 6 लोग लापता हैं, उनकी तलाश की जा रही है. जल्द ही सर्च ऑपरेशन पूर्ण किया जाएगा. वहीं उन्होंने लापता लोगों के परिजनों की लापरवाही को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि प्रशासन की ओर से राहत बचाव का कार्य जल्द शुरू किया गया है. मौके पर पहुंची योगी सरकार की उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया और उनके परिजनों से मुलाकात की. उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ने प्रशासन को राहत बचाव कार्य के लिए निर्देशित भी किया है. 

सीएम योगी ने ट्वीट कर जताया दुख

वहीं, हादसे को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पहुंचकर राहत कार्य संचालित करने और एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, जल पुलिस की टीम को मौके पर पहुंचकर लोगों को नदी से निकालने का निर्देश दिया. साथ ही हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित इलाज कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है. 

fallback

 

Trending news