अयोध्या में गरजे अमित शाह- 'बन रहा रामलला का मंदिर, किसी में दम है तो रोक लो'
Advertisement

अयोध्या में गरजे अमित शाह- 'बन रहा रामलला का मंदिर, किसी में दम है तो रोक लो'

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि कारसेवकों और रामसेवकों पर गोली चलाने वालों आज रामलला का मंदिर जोर-शोर से बन रहा है. कोई रोक सके तो ले. किसी में दम नहीं है. इस दौरान उन्होंने जनता को याद दिलाया कि रामलला को कई सालों तक टेंट में रहना पड़ा था. रामभक्तों पर गोलियां चलवाई गई थीं

अयोध्या में गरजे अमित शाह- 'बन रहा रामलला का मंदिर, किसी में दम है तो रोक लो'

अयोध्या: अगले साल पांच प्रदेशों में विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav 2022) होने वाले हैं. चुनाव आयोग (Election Commission) ने यह साफ कह दिया है कि चुनाव अपने तय समय पर ही होंगे. ऐसे में उत्तर प्रदेश में सभी पार्टियों ने चुनाव को लेकर अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) अयोध्या के दौरे पर हैं. उन्होंने यहां हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन किए. साथ ही राम मंदिर समिति के अधिकारियों के साथ बैठक कर मंदिर निर्माण को लेकर जानकारी भी ली. 

CM योगी की तरफ से आशा बहनों को मिला स्मार्टफोन का गिफ्ट, मानदेय में भी हुई इतनी बढ़ोतरी

"नरेंद्र मोदी ने फिर से सजाया बाबा का दरबार"
अमित शाह ने अयोध्या में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस जगह पर सालों से संघर्ष हुआ है. हर बार निर्माण का काम शुरू हुआ और ध्वस्त हुआ है. कई लोगों ने राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए बलिदान दिया है. उन्होंने कहा कि 75 साल पहले सरदार पटेल ने सोमनाथ मंदिर का शिलान्यास किया था. 75 साल बाद प्रधानमंत्री मोदी ने यहां मंदिर का भूमि पूजन किया. साथ ही कहा कि कांग्रेस (Congress) और सपा सरकार  (SP) ने हमेशा राम मंदिर निर्माण कार्य रोकने की कोशिश की है. 

बच्चों की हुई मौज! यूपी में आज से 14 जनवरी तक बंद हुए 8वीं तक के स्कूल

"विपक्ष के लोगों ने चलाई है गोलियां"
गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि कारसेवकों और रामसेवकों पर गोली चलाने वालों आज रामलला का मंदिर जोर-शोर से बन रहा है. कोई रोक सके तो ले. किसी में दम नहीं है. इस दौरान उन्होंने जनता को याद दिलाया कि रामलला को कई सालों तक टेंट में रहना पड़ा था. रामभक्तों पर गोलियां चलवाई गई थीं.

"2023 तक मंदिर के पहले चरण का काम हो जाएगा पूरा" 
अमित शाह ने आगे कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम तेजी से चल रहा है. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की मानें तो साल 2023 तक मंदिर के पहले चरण का काम पूरा हो जाएगा, जिसके बाद इसे श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा. हालांकि मंदिर 2025 तक पूरी तरह से बनकर तैयार होगा. बता दें, अमित शाह गुरुवार को ही लखनऊ पहुंच गए थे. देर रात उन्होंने भाजपा कार्यलय में बीजेपी नेताओं के साथ बैठक की.

WATCH LIVE TV

Trending news