Monthly Rashifal July 2022: जुलाई में इन राशियों पर कुबेर रहेंगे मेहरबान, इस राशि के लोग रहें सावधान, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1237470

Monthly Rashifal July 2022: जुलाई में इन राशियों पर कुबेर रहेंगे मेहरबान, इस राशि के लोग रहें सावधान, पढ़ें राशिफल

July Month Horoscope 2022:  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार समय-समय पर सभी नौ ग्रह एक निश्चित अंतराल पर अपनी राशि बदलते रहते हैं. जब-जब ग्रहों का राशि परिवर्तन होता है तब सभी 12 राशियों के जातकों पर इसका विशेष प्रभाव अवश्य पड़ता है. जानें जुलाई के महीने में क्या कहते हैं आपके सितारे.

Monthly Rashifal July 2022: जुलाई में इन राशियों पर कुबेर रहेंगे मेहरबान, इस राशि के लोग रहें सावधान, पढ़ें राशिफल

July Month Horoscope 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार समय-समय पर सभी नौ ग्रह एक निश्चित अंतराल पर अपनी राशि बदलते रहते हैं.  जब-जब ग्रहों का राशि परिवर्तन होता है तब सभी 12 राशियों के जातकों पर इसका विशेष प्रभाव अवश्य पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार समय-समय पर सभी नौ ग्रह एक निश्चित अंतराल पर अपनी राशि बदलते रहते हैं. जब-जब ग्रहों का राशि परिवर्तन होता है तब सभी 12 राशियों के जातकों पर इसका विशेष प्रभाव अवश्य पड़ता है. जानें जुलाई के महीने में क्या कहते हैं आपके सितारे.

मेष: जुलाई महीने की शुरुआत से लेकर दूसरे सप्ताह तक का समय इस राशि वाले लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है. इस महीने करियर और व्यापार से जुड़ी कोई शुभ सूचना मिलेगी.  लंबे समय से रोजी-रोजगार की तलाश में भटक रहे लोगों को मनचाहा मौका मिल सकता है. मनचाहा प्रमोशन या ट्रांसफर मिल सकता है. राजनीति से जुड़े लोगों को इस दौरान उच्च पद मिल सकता है. इस महीने के उत्तरार्ध में कामकाज का ज्यादा दबाव बना रहेगा.इस माह पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें. लव पार्टनर के साथ नजदीकियां बढ़ेंगी. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. प्रियजनों से मुलाकात होगी और परिजनों के साथ सुखद समय बीतेगा.

वृष: इन जातकों का पूरा फोकस परिवार की जरूरतों को पूरा करने में रहेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए भी यह समय अच्छा रहने वाला है. खासकर मार्केटिंग,कमीशन आदि पर काम करने वाले लोगों के लिए यह  शुभ और लाभदायी रहेगा. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को भी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.  प्रेम संबंध के लिहाज से देखें तो ये महीना आपके लिए मिलाजुला साबित होगा.  वहीं पहले से प्रेम संबंध में जुड़े लोगों की लव पार्टनर के साथ बेहतर ट्यूनिंग देखने को मिलेगी. जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा. महीने के तीसरे सप्ताह के तीसरे सप्ताह की शुरुआत से आपको भाग्य का थोड़ा कम सहयोग मिलेगा.

मिथुन: मिथुन राशि के जातकों का व्यापार में विस्तार होने की संभावना दिखाई दे रही है.  युवाओं को नौकरी में अच्छे मौके मिल सकते हैं.  कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान की मिलेगा साथ ही कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. प्रॉपर्टी में  निवेश से फायदा मिलेगा. पैतृक संपत्ति में हिस्सा मिल सकता है. इस राशि के जातकों को जुलाई के महीने में समय,संबंध और धन का बहुत ज्यादा प्रबंधन करने की जरूरत रहेगी.  नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा. रूका हुआ धन मिल सकता है. महीने के मध्य में आपको सत्ता-सरकार से जुड़े विभाग या योजना आदि से लाभ हो सकता है.  क्रोध पर काबू रखें और लोगों को मिलाकर चलें.

कर्क:इन जातकों को जुलाई के महीने के शुरू में धन और सेहत दोनों पर बहुत ज्यादा ध्यान देने की जरूरत रहेगी, शुरुआत में आपको धन का प्रबंधन करके चलना होगा,अन्यथा बजट गड़बड़ा सकता है. फिजूलखर्ची बिलकुल न करें. इस दौरान सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर जेब से अधिक धन खर्च हो सकता है. पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के मौके मिलेगा, मतलब समय रोमांस भरा होगा.  महीने के चौथे सप्ताह में आपके द्वारा किए गए प्रयास का पूरा परिणाम प्राप्त होगा. अपनी दिनचर्या और खान-पान का विशेष ख्याल रखें.

सिंह:जुलाई के महीने में सिंह राशि वालों कोअच्छा परिणाम देखने को मिलेगा. जिससे तरक्की के रास्ते आसान बनेंगे.  लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे.  विदेश घूमने की चाहत पूरी होगी.  परिजनों से अच्छा सहयोग मिलेगा. आपका सामाजिक रुतबा बढ़ेगा. बिजनेस में लाभ होगा. खुद पर विश्वास बढ़ेगा. सिंह के जातकों के लिए जुलाई का महीना काफी उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. प्रेम संबंध में भी हंसी-खुशी फल बीतेंगे लेकिन महीने के तीसरे हफ्ते में आपको किसी के साथ हास-परिहास करते समय बेहद सावधानी बरतनी है,अन्यथा आपके अपने भी आपसे नाराज होकर साथ छोड़ सकते हैं. तीसरे सप्ताह तक कामकाज के सिलसिले में यात्रा का योग बन रहा है.  अपनी सेहत और सामान का खूब ख्याल रखें. आपके विरोधी आपके काम में अड़ंगे डाल सकते हैं, सावधान रहें.

कन्या: इस महीने कन्या राशि के जातकों को शुरुआत में कारोबार में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे. इस दौरान न सिर्फ बिजनेस में मनचाहा लाभ होगा बल्कि कारोबार में विस्तार भी होगा. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.  परिश्रम का पूरा परिणाम प्राप्त होगा.  महीने के दूसरे सप्ताह में किसी तीर्थ स्थान की यात्रा हो सकती है. परिवार में आपसी प्रेम और सांमजस्य बढ़ेगा.  दांपत्य जीवन में भी जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा. सुखी वैवाहिक जीवन के लिए अपने व्यस्त समय में से कुछ समय जीवनसाथी के लिए जरूर निकालें. नौकरीपेशा लोगों को अपने सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग प्राप्त होगा.

तुला : तुला राशि के लोगों के लिए जुलाई का महीना अत्यंत ही शुभ और सफल होने वाला है. जुलाई की शुरुआत में आपको घर और बार दोनों जगह लोगों का सहयोग और समर्थन मिलेगा.  यदि आप विदेश में जाकर पढ़ाई या नौकरी करने की योजना बना रहे थे आपकी यह इच्छा पूरा होने का योग है. कार्यक्षेत्र में सीनियर आपके कामकाज की तारीफ करेंगे.  किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से भूमि-भवन के विवाद दूर होंगे. परिवार के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा भी हो सकती है. सेहत के लिहाज से जुलाई का महीना सामान्य रहने वाला है. प्रेम संबंध की दृष्टि से जुलाई माह आपके लिए ठीक है.

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातकों लिए ये महीने कुछ एक परेशानियों और चिंताओं को लिए रहने वाला है. इस दौरान आपका अधिकांश समय घर-परिवार से लेकर कामकाज की परेशानियों को दूर करने में बीतेगा.  जुलाई माह के पहले सप्ताह में भूमि-भवन आदि को लेकर परिवार के सदस्यों से तकरार हो सकती है. सेहत की दृष्टि से भी यह समय सही नहीं कहा जा सकता है, इसलिए ध्यान रखें.  दूसरे सप्ताह में आपको धन संबंधी लेनदेन को लेकर अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता रहेगी. महीने के बीच में आपको किस्मत का साथ मिलना शुरु हो जाएगा. बिजनेस की परेशानियां दूर हो जाएंगी. धार्मिक गतिविधियों में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा. खान-पान का ध्यान रखें.

धनु: धनु राशि के जातकों को अपनी वाणी और व्यवहार पर भी नियंत्रण रखना होगा. घर-परिवार और कार्यक्षेत्र में लोगों की छोटी-मोटी बातों को इग्नोर करना ही बेहतर रहेगा. जुलाई महीने की  शुरुआत उन लोगों के लिए अच्छी साबित हो सकती है जो लंबे समय से रोजी रोजगार या फिर अपने प्रमोशन आदि के लिए परेशान थे. मतलब कि करिअर और कारोबार को बढ़ाने के लिए इस दौरान आपको अच्छे मौके मिलेंगे. अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है. अपने  जीवनसाथी के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा कर सकते हैं. किसी योजना या शेयर बाजार आदि में निवेश सोच-समझकर करें. इस महीने खर्चों का ध्यान रखें, आपके सामने भारी खर्च आ सकता है.

मकर: मकर राशि के जातकों के लिए जुलाई का महीना मिला-जुला रहने वाला है. खान-पान पर विशेष ध्यान दें और वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं. महीने के मध्य में रोजी-रोजगार से जुड़े किसी अवसर को हाथ से न जानें दें.  आपको अपने गुप्त शत्रुओं से भी सावधान रहने की बहुत जरूरत रहेगी. दांपत्य जीवन को सुखमय बनाए रखने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें. इस माह की शुरुआत में ही किसी प्रिय के साथ गलतफहमी या विवाद होने के कारण मन खिन्न रहेगा. इस दौरान आपको घर-परिवार और कार्यक्षेत्र में बहुत सोच-समझकर बात करने की जरूरत रहेगी. क्रोध करने और दूसरों को अपशब्द कहने से बचें. भूमि-भवन से जुड़े विवाद को कोर्ट-कचहरी में ले जाने की बजाय किसी वरिष्ठ की मदद से सुलझाने का प्रयास करें. इस माह खूब दान पुष्य करें.

कुंभ: माह की शुरुआत में ही किसी प्रिय के साथ गलतफहमी या विवाद होने के कारण मन खिन्न रहेगा. इस महीने आपको अपनी सेहत और संबंध दोनों पर बहुत ध्यान देने की जरूरत रहेगी. 

किसी पर भी क्रोध करने और दूसरों को अपशब्द कहने से बचें. जमीन से जुड़े विवाद को कोर्ट-कचहरी में ले जाने से बचें. इस राशि के जातकों के लिए जुलाई माह का पूर्वार्ध का समय मनचाही सफलता लाने वाला हो सकता है.  कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का खूब सहयोग मिलेगा. कोई पुराना रोग एक बार फिर उभर सकता है, इसलिए सेहत को लेकर सतर्क रहें. लव पार्टनर के साथ बेहतर तालमेल देखने को मिलेगा. दांपत्य जीवन भी सुखमय बना रहेगा. महीने के मध्य में आपको पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचना होगा.  व्यवसाय में कंपटीटर से कड़ा मुकालबा करना पड़ सकता है.

मीन: बिजनेस के सिलसिले में की गई यात्राएं सुखद और लाभदायक साबित होंगी. अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है. महीने के अंतिम सप्ताह में कार्यक्षेत्र में थोड़ी सी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.   इस दौरान धन संबंधी दिक्कतें भी आपकी चिंता का कारण बन सकती हैं. मीन राशि के जातकों के लिए जुलाई का महीना अत्यंत ही शुभ साबित होने जा रहा है. घर में मांगलिक कार्यक्रम संपन्न हो सकते हैं. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं.  यदि आप लंबे समय से भूमि-भवन या वाहन आदि लेने की सोच रहे थे तो इस महीने आपकी यह कामना पूरी हो सकती है. इस महीने आप पर कामकाज का अतिरिक्त बोझ रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों पर बरसेगी गणेश जी की कृपा, परिवार में झगड़े से परेशान रहेंगे ये जातक, पढ़ें आज का राशिफल

June Rashifal 2022: इस महीने बचकर रहें ये राशियां, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल, इन जातकों का होगा भाग्योदय

WATCH LIVE TV

Trending news