Aaj Ka Rashifal: धनु को उठाना पड़ सकता है व्यापार में नुकसान, मकर जातकों को हो सकती है हेल्थ की परेशानी, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1219057

Aaj Ka Rashifal: धनु को उठाना पड़ सकता है व्यापार में नुकसान, मकर जातकों को हो सकती है हेल्थ की परेशानी, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 14 जून 2022 दिन मंगलवार है.  ये दिन भगवान हनुमान जी को समर्पित होता है. 

Aaj Ka Rashifal: धनु को उठाना पड़ सकता है व्यापार में नुकसान, मकर जातकों को हो सकती है हेल्थ की परेशानी, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 14 जून 2022 दिन मंगलवार है.  ये दिन भगवान हनुमान जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!

मेष: आज के दिन जोखिम बना हुआ है. बहुत बचकर पार करना होगा. मेष राशि के लोगों को नई नौकरी के लिए कॉल आ सकता है. आज के दिन सभी कार्य आसानी से बनते नजर आ रहे हैं. बिजनेस में कारोबारी अपने कामों को आसानी से पूरा कर पाएंगे. आज के दिन हाथों में चोट लग सकती है. कार्य करते वक्त इस बात का ध्यान रखें और जो भी काम करें संभाल कर करें.

वृष: कारोबार के मामले में आज विशेष सावधानी बरतनी है, छोटी सी चूक बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है. युवाओं को विभिन्न मामलों में समझौता करना पड़ सकता है. समझौता सम्मानजनक हो तो करने में कोई बुराई नहीं होती.  परिवार के साथ कहीं घूमने का मौका भी मिल सकता है.  किसी तरह का इंफेक्शन होने की आशंका है, अपनी सेहत का ध्यान रखिए और इंफेक्शन से सावधान रहिए. धैर्य बिलकुल ने छोड़ें और अपने दायित्व पर फोकस रखें. 

मिथुन: आज के दिन अपने खान-पान पर कंट्रोल रखें और फिट रहने के लिए नियमित व्यायाम करें. आज के दिन खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी.  मिथुन राशि के लोग अपने कार्यों को लेकर पॉजिटिव ऊर्जा से पूर्ण रहेंगे. उन्हें काम करते समय यही स्थिति बनाए रखनी चाहिए. युवाओं आज के दिन अति उत्साही न हों. मां के स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है. राजनीति के क्षेत्र में सक्रिय रहने वाले अपने प्रचार प्रसार की ओर भी ध्यान दें. 

कर्क:  आज के दिन खुदरा व्यापारियों की बिक्री आज अन्य दिनों की अपेक्षा में कुछ कम होगी.  इस राशि के लोगों को वर्तमान समय की परिस्थितियों को देखते हुए अपना दृष्टिकोण बदलना होगा. इस राशि के युवाओं को नौकरी की खोज में भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है. आज एसिडिटी होने की आशंका है, इसका ध्यान रखते हुए सजग रहें.  जरूरतमंद लोगों की मदद करें. आज के दिन जीवनसाथी के साथ प्रेम पनपेगा लेकिन भावुकता में आकर थोड़ी छुटपुट बहस भी हो सकती है.  बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें. 

सिंह: मंगलवार को सिंह राशि के लोगों को ऑफिस की ओर से किसी अन्य शहर की ऑफिशियल यात्रा करनी पड़ सकती है. कपड़ों के व्यापारी अच्छा लाभ कमा पाएंगे. मानसिक बेचैनी रहेगी. घर का नल या पाइपलाइन से संबंधित कार्य पेंडिंग हैं तो आज ही उसे ठीक करा लें. आज के दिन पीठ और कमर में दर्द होने की आशंका है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

कन्या: धन की कमी के कारण इस राशि के लोगों के कुछ काम बनते-बनते रुक सकते हैं. इस राशि के व्यापारियों को अपने व्यापारिक हुनर को मांज कर और भी निखार लाने की जरूरत है. परिवार के सभी लोग एक दूसरे का सहयोग करने के लिए तत्पर रहें तो परिवार का एक साथ उत्थान हो सकेगा. सोच-समझ कर बात करें. बीपी के मरीजों को क्रोध पर नियंत्रण रखना जरूरी है. 

तुला: इस राशि के लोगों द्वारा निर्णय लेने से लोगों में असंतुष्टि हो सकती है. विद्यार्थी पढ़ाई और मनोरंजन का तालमेल बनाकर रखें. आज आपकी रिश्तेदारों और करीबियों से मिलने की योजना बनेगी. बीमार चल रहे लोगों की सेहत में सुधार आएगा, सेहत में सुधार होने से अब उनकी मानसिक अवस्था भी ठीक होगी. बड़ों का सम्मान करें.

वृश्चिक: विदेशी कंपनियों से नौकरी का ऑफर मिल सकता है. आपको इस दिशा में कोशिशें और तेज करनी चाहिए. कारोबारी छोटे-छोटे निवेशों से लाभ कमा सकते हैं. युवाओं को आलस के मामले में सतर्क हो जाना चाहिए. मंगलावार को बड़ों के प्रति आदर भाव और छोटों के प्रति स्नेह का भाव रखना चाहिए. महिलाओं में हॉर्मोनल प्रॉब्लम हो सकती है, उन्हें इसके लिए पहले से सचेत रहना चाहिए. 

धनु: आज के दिन इस राशि के लोगों को कारोबार के नए स्रोत मिलेंगे. बिजनेस में नुकसान उठाना पड़ सकता है इसलिए पहले से ही सचेत रहने की जरूरत है. जो युवा उच्च शिक्षा पाने के लिए प्रयासरत हैं उनके रास्ते में परेशानी आ सकती है. आज के दिन पेट खराब होने की आशंका है, खानपान में संतुलन बनाए रखें और गरिष्ठ तथा मिर्च मसाले वाली चीजों से परहेज करें. परिवार के साथ समय बिताएं.

वृश्चिक: इस राशि के लोगों को विदेशी कंपनियों से नौकरी का ऑफर मिल सकता है. कारोबारी छोटे-छोटे निवेशों से लाभ कमा सकते हैं. आर्थिक उन्नति के नए मार्ग बनते नजर आएंगे. युवाओं को आलस के मामले में सतर्क हो जाना चाहिए.  परिवार में सभी का सम्मान करना चाहिए. छोटों के प्रति प्यार का भाव रखना चाहिए. महिलाओं में हॉर्मोनल प्रॉब्लम हो सकती .  स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है. प्रेम और संतान की बहुत अच्‍छी स्थिति है.

मकर: मार्केटिंग से जुड़े हुए इस राशि के लोगों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. भ्रम की स्थितियों के कारण युवा वर्ग के वाद-विवाद होने की आशंका है, वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें. घर परिवार से संबंधित सामानों की खरीददारी कर सकते हैं.  सैर पर जाने से पहले सतर्क हो जाएं, चोट लग  सकती है. बिजनेस में सफलता पाने के लिए शॉर्टकट अपनाने से बचें. 

कुंभ: इस राशि के लोगों को विदेशों से नौकरी और व्यापार के अवसर मिल सकते हैं. बिजनेस में चल रही रुकावटों के चलते आप परेशान रहेंगे. खाने-पीने का ध्यान रखें. परिवार में शांति रहेगी. मंगलवार को युवाओं को वाणी में विनम्रता और संयम रखना होगा तभी उनके काम बन सकेंगे अन्यथा बिगड़ भी सकते हैं. जीवनसाथी से संबंध मधुर होंगे.

मीन: इस राशि को सर्राफा व्यापारी मुनाफा कमा सकते हैं. यूथ को अपनी संगति का विशेष ध्यान रखना चाहिए क्योंकि कुसंगति से उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.  खांसी और कफ की समस्या को लेकर परेशान रहने की आशंका है इसलिए ठंडी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. युवा वर्ग सामाजिक कार्य में रुचि लेंगे. जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है इसलिए व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Aaj Ka Rashifal: धनु जातक करें हनुमान चालीसा का पाठ, जानें किन राशियों के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल

WATCH LIVE TV

 

Trending news