Aaj Ka Rashifal: इन चार राशियों पर बरसेगी लक्ष्मी जी कृपा, खूब मिलेगा पैसा, सेहत को लेकर परेशान रहेंगे ये जातक, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1238773

Aaj Ka Rashifal: इन चार राशियों पर बरसेगी लक्ष्मी जी कृपा, खूब मिलेगा पैसा, सेहत को लेकर परेशान रहेंगे ये जातक, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 1 जुलाई  2022, दिन शुक्रवार है.  ये दिन मां लक्ष्मी जी को समर्पित होता है. 

Aaj Ka Rashifal:  इन चार राशियों पर बरसेगी लक्ष्मी जी कृपा, खूब मिलेगा पैसा, सेहत को लेकर परेशान रहेंगे ये जातक, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 1 जुलाई  2022, दिन शुक्रवार है.  ये दिन मां लक्ष्मी जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!

मेष: मेष राशि के लोगों के व्यापारियों के लिए दिन सही है.पुराना व्‍यापार सही चलता रहेगा।. काली वस्‍तु का दान करें. आज प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी रहेगी. कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे और उत्साह के साथ काम करेंगे.  यदि आप परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आप सफल होंगे. करियर को आगे बढ़ाने के मौके मिलेंगे. इस राशि के लोगों की कई यात्राएं हो सकती हैं और वे फायदेमंद भी होंगी. 

वृष: आज के दिन आपके लिए अच्छा है. आज आपके सभी काम आपकी इच्छा के अनुसार पूरे होंगे. आप अपने बच्चों के साथ खुशी के पल बिता पाएंगे. आपके पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे. पति-पत्नी के संबंध में मधुरता बनी रहेगी.  इंजीनियरिंग कर रहे इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन शुभ है. नौकरी की तलाश कर रहे उन्हें किसी बड़ी कंपनी से नौकरी के लिए कॉल आ सकती है। वा‍णी अनियंत्रित न होने पाए। पूंजी निवेश अभी न करें

मिथुन: मिथुन राशि के लोगों के निजी संबंधों में मधुरता आ सकती है. पिछले कुछ समय से चली आ रही परेशानी खत्म होने की संभावना दिखाई दे रही है. अपनी सोच को पॉजटिव रखते हुए सोच-समझकर फैसला लें.  यदि आप लेखक या पत्रकार हैं तो आज का दिन उत्तम और शुभ है. व्यापारिक दृष्टिकोण से शुभ समय कहा जाएगा. मां काली की अराधना करते रहें. अपने पास हरी वस्तु रखें, वाणी पर संयम रखें.

कर्क: आज के दिन इस राशि के लोग निस्‍तेजता के शिकार हो सकते हैं. हेल्थ में थोड़ी गड़बड़ हो सकती है. संतान की स्थिति अच्‍छी नहीं है. इन जातकों के लिए आर्थिक रूप से दिन शुभ दिख रहा है. भाग्य आपका साथ देगा और आप कठिन कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे.  परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और भविष्य में परिवार में होने वाले किसी महत्वपूर्ण समारोह की योजना बनाने में सभी शामिल होंगे. वाहन चलाते समय सावधान रहें.

सिंह: आप अपना ज्यादातर समय परिवार वालों के साथ बिताएंगे. आज कोई भी फैसला लेने में मुश्किल आएगी.  प्रेम और संतान मध्‍यम दिखाई दे रही है. व्‍यापारिक दृष्टिकोण से शुभ है.आज के दिन सूर्यदेव को जल अर्पित करते रहें. पैसा कहीं रूक सकता है इसलिए किसी को उधार पैसा न दें.आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी.  ऑफिस में आज आपका काम ज्यादा रहेगा. सिंह राशि के शादीशुदा लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है.

कन्या: इस राशि के लोग व्यापार में आगे बढ़ेंगे.  नए लोगों से मिलना हो सकता है. छात्रों के लिए दिन अच्छा हो सकता है. आज आप मित्रों के साथ यात्रा-पर्यटन का आयोजन करेंगे. भाई-बहनों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी. शुक्रवार को कोर्ट-कचहरी संभल कर जाएं. राजनीतिक जगत के लोग बाहर जा सकते हैं.

तुला: आज के दिन बहुत भागदौड़ रहेगी. देरी और बाधाएं भी कई बार चिंता का कारण बन सकती हैं, इसलिए धैर्य रखें. अपने आप खुद को संगठित रखेंगे और साहस के साथ चीजों का सामना करेंगे. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. नए संपर्क बनेंगे. मित्रों का सहयोग मिलेगा और आपका पारिवारिक जीवन अच्छा जाएगा.

वृश्चिक: किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में जा सकते हैं. स्वास्थ्य मध्यम रहेगा.  किसी काम को लेकर नई योजना बना सकते हैं. आज आप जो भी काम करना चाहते हैं वो काम बहुत ही आराम से पूरा हो सकता है.  समाज में अपनी प्रतिष्ठा बनाए रखने के लिए समाज के कार्यों में सहयोग करना चाहिए. मौसम बदल रहा है सेहत को लेकर सावधान रहें.

धनु : आज के दिन आप कुछ अच्छी योजनाएं बनाएंगे. आपको लाभ होने की संभावना है. कोई भी फैसला जल्दबाजी में लेने से बचना चाहिए, ध्यान रहें ये आप पर भारी पड़ सकता है. किसी से बुरा व्यवहार न करें. विवेकपूर्ण कार्यों से लाभ मिलेगा.

मकर: शुक्रवार का दिन मध्यम बीत सकता है. अपने बच्चों के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं. स्टूडेंट के लिए समय अच्छा है. आप किसी फंक्शन में जाने का प्लान भी बना सकते हैं. आज ऑफिस में माहौल थोड़ा गंभीर हो सकता है. आज आप थोड़ा सुस्त  महसूस कर सकते हैं.

कुंभ: आज के दिन बुरे लोग यानि के आपके दुश्मन आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे. इसलिए किसी से बहसबाजी  न करें.  कुछ मामलों में परिस्थितियां आपके अनुकूल नहीं हो सकती हैं. आज के दिन बिना सोचे समझे कोई बड़ा फैसला न करें, नुकसान होने की संभावना है. मां की हेल्थ का ध्यान रखें. चतुराई से समस्या हल हो सकती है.

मीन राशि: शुक्रवार का दिन आपके लिए थोड़ा कठिन हो सकता है. आप किसी काम को पूरा करने में असमर्थ हो सकते हैं. बिजनेस में कुछ समस्याओं हो सकती हैं. न धबराएं उनका सामना करें. आज के दिन कुछ आर्थिक परेशानी हो सकती हैं. स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें.

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Aaj Ka Rashifal: इन चार राशियों पर बरसेगी विष्णु जी की कृपा, नया काम शुरू करें ये दो जातक, पढ़ें आज का भविष्यफल
 

 

WATCH LIVE TV

 

Trending news