Maharajganj News:फावड़ा चलाने वाले शख्स के पीछे पड़ा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट, 4 करोड़ रुपये का मामला
Advertisement

Maharajganj News:फावड़ा चलाने वाले शख्स के पीछे पड़ा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट, 4 करोड़ रुपये का मामला

Income Tax Notice : महाराजगंज में एक शख्स जिसे हर दिन ठीक तरीके से मजदूरी भी नहीं मिलती, उसे इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने नोटिस थमाया है, विभाग उससे 4 करोड़ रुपये वसूलना चाहता है. जानिए क्या है पूरा मामला.

Maharajganj News:फावड़ा चलाने वाले शख्स के पीछे पड़ा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट, 4 करोड़ रुपये का मामला

महराजगंज : यूपी के महाराजगंज में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक मजदूरी करने वाले शख्स के अकाउंट में 4 करोड़ रुपये की रकम मौजूद थी. आयकर विभाग ने उसे जब नोटिस भेजा तो वह भी सन्न रह गया. बताया जा रहा है कि फरेंदा नगर पंचायत के गणेशपुर वार्ड के रहने वाले चंद्रभान के खाते में अचानक 4.30 करोड रुपए का लेनदेन हो गया. इसके बारे में उनको जानकारी नहीं थी. 

चंद्रभान हर दिन खेत और निर्माण कार्य में मजदूरी करता है. फावड़ा चलाकर वह मजदूरी कर किसी तरह घर चलाता है. उसका कहना है कि हर माह 1000 की पेंशन के लिए आधार व पैन कार्ड एक व्यक्ति को दिया था. उसी ने खाता खोला था. आयकर विभाग ने नोटिस भेज कर लेनदेन का जवाब मांगा तो चंद्रभान को पसीना आने लगा.तरह-तरह की चर्चाओं से वह और भी तनाव में आ गया. उसे इस बात का डर सता रहा था कि आखिर इतनी बड़ी रकम वह इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को कैसे देगा. कई दिन तक टेंशन में रहने के बाद आखिरकार उसने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की है. बताया जा रहा है कि इसके बाद जालसाज के खिलाफ केस दर्ज हुआ. 
यह भी पढ़ें: ज्योति मौर्या और पति आलोक के तलाक में फंसा नया पेच, इंतजार एक महीने और बढ़ा

पुलिस ने जालसाज को पकड़ा
चंद्रभान के मुताबिक चार करोड़ 30 लाख 15 हजार का लेनदेन खाते में हुआ है. इसी का हिसाब-किताब आयकर विभाग मांग रहा है. इसके लिए कई बार नोटिस भी मिल चुका है. थानाध्यक्ष फरेंदा अजीत प्रताप सिंह के मुताबिक तहरीर के आधार पर मुहल्ले के ही आदर्श के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. मामले की विवेचना की जा रही है.

Watch: भारी बारिश से जोशीमठ के कई गावों में भूस्खलन, मकान ढहने के वीडियो सामने आए

Trending news