खुशखबरी: ट्रेनों में जल्द शुरू होगी पैंट्री कार, यात्रियों को मिलेगा ताजा खाना, रेलवे बोर्ड का सर्कुलर जारी
Advertisement

खुशखबरी: ट्रेनों में जल्द शुरू होगी पैंट्री कार, यात्रियों को मिलेगा ताजा खाना, रेलवे बोर्ड का सर्कुलर जारी

Indian Railways Update: आईआरसीटीसी (IRCTC) ट्रेन में खाना पकाने की सेवा शुरू कर सकती है. इसके अलावा रेडी टू ईट (Ready To Eat) मील की मौजूदा सुविधा भी जारी रखने की बात कही गई है. 

खुशखबरी: ट्रेनों में जल्द शुरू होगी पैंट्री कार, यात्रियों को मिलेगा ताजा खाना, रेलवे बोर्ड का सर्कुलर जारी

Indian Railways: ट्रेन (Train) में लंबी दूरी का सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. भारतीय रेल (Indian Rail) में पैसेंजरों के लिए जल्दी ही सामान्य खान-पान सेवा शुरू होने वाली है. Train में अब घर से खाना लाने का झंझट खत्म हो जाएगा. रेल में ही पका हुआ खाना तैयार मिलेगा. आईआरसीटीसी अपनी तैयारियों के साथ सेवा शुरू करेगा. रेलवे, धीरे-धीरे योजनाअनुसार तरीके से सेवाएं शुरू करेगा.

जालसाजी: IFFCO में नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा, 25-25 हजार में दिए गए फर्जी आईकार्ड, भेजे गए जेल

रेलवे ने जारी किया लेटर

दरअसल, रेलवे बोर्ड (Railway Board) ने ट्रेन में पैंट्री कार शुरू करने का आदेश दे दिया है. रेलवे बोर्ड ने शुक्रवार को एक पत्र में बताया है कि उसने अपनी पर्यटन और खानपान शाखा इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) को सेवा फिर से शुरू करने के लिए कहा है. बोर्ड ने कहा है कि भारतीय रेलवे की कंपनी आईआरसीटीसी (IRCTC) ट्रेन में खाना पकाने की सेवा शुरू कर सकती है. इसके अलावा रेडी टू ईट (Ready To Eat) मील की मौजूदा सुविधा भी जारी रखने की बात कही गई है. 

fallback

रेलवे द्वारा जारी लेटर में कहा गया है, सामान्य ट्रेन सेवाओं की बहाली, यात्रियों की जरुरतों और देश भर के भोजनालयों, रेस्टोरेंट, होटलों और ऐसे अन्य स्थानों पर कोविड लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील के मद्देनजर, रेल मंत्रालय ने ट्रेनों में पके हुए भोजन की सेवाओं को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है.

कैटरिंग सेवा शुरू होने से होगा रेलवे के साथ लोगों को फायदा
गौरतलब है कि कैटरिंग सेवा बंद होने से लाखों लोगों के रोजगार पर भी असर पड़ा है. खबरों के मुताबिक इससे Direct और Indirect तौर पर करीब 5 लाख लोग जुड़े हुए हैं.देश में कोविड संकट (Covid Time) के बाद से ही रेलवे के पैंट्री कार बीते करीब 18 महीनों से बंद जैसे हालात में पड़े हैं और इसकी खान-पान सेवा बंद है. इस समय भारतीय रेलवे की ट्रेन में चाय, कॉफी, स्नेक आदि ही मिलते हैं. कैटरिंग सेवा को फिर से बहाल करने पर इससे जुड़े लोगों और परिवारों को बड़ी राहत मिलेगी. ऐसा माना जा रहा है कि रेलवे इस आदेश का बड़ा फायदा IRCTC को होगा. जिसे इस सेवा के बंद होने से बड़ा नुकसान हो रहा था. 

Uttar Pradesh Election 2022: मथुरा में साधु-संतों को भोजन कराएंगे बीएसपी महासचिव सतीश मिश्रा, सत्ता वापसी की कवायद तेज

WATCH LIVE TV

Trending news