जालसाजी: IFFCO में नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा, 25-25 हजार में दिए गए फर्जी आईकार्ड, भेजे गए जेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1031282

जालसाजी: IFFCO में नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा, 25-25 हजार में दिए गए फर्जी आईकार्ड, भेजे गए जेल

Fraud In Prayagraj: गिरफ्तार युवकों के पास से 10 फर्जी आईकार्ड, 6 बाइक, 1 इफको का हेलमेट, मोबाइल फोन समेत कई तरह की सामग्री बरामद हुई है

जालसाजी: IFFCO में नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा, 25-25 हजार में दिए गए फर्जी आईकार्ड, भेजे गए जेल

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के फूलपुर इफको (IFFCO) में नौकरी के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा (Fraud) सामने आया है. फर्जी आईकार्ड (Fake ID card) के जरिए युवाओं से बड़े पैमाने पर ठगी की गई. 25-25 हजार रुपये लेकर दस युवकों को इफको के फर्जी आईकार्ड दिए गए.फर्जी आईकार्ड संग पकड़े गए सभी 10 युवक शुक्रवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. 

UP में PM Modi समेत कई दिग्गज नेताओं के ताबड़तोड़ दौरे, उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे राजनाथ सिंह

फर्जीवाड़ा करने के आरोप में मुकदमा दर्ज
गिरफ्तार युवकों के पास से 10 फर्जी आईकार्ड, 6 बाइक, 1 इफको का हेलमेट, मोबाइल फोन समेत कई तरह की सामग्री बरामद हुई है. गिरफ्तार किए गए युवक प्रयागराज, तीन भदोही जबकि एक मिर्जापुर जनपद का रहने वाला है. IFFCO प्रबंधन ने फर्जीवाड़ा करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है. नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा करने का मास्टरमाइंड तुषार को पुलिस तलाश कर रही है. मास्टरमाइंड तुषार उत्तराखंड (uttarakhand) का रहने वाला बताया जा रहा है. फूलपुर पुलिस मास्टरमाइंड तुषार की तलाश में जुटी हुई है.

सभी आरोपियों को भेज गया जेल
इससे  पहले जांच में सामने आया था इस फर्जीवाड़े का मास्टरमाइंड विकास कुमार यादव के साथ ही इस पूरे रैकेट का सरगना उत्तराखंड का तुषार कृष्णा है जिसने युवकों से पैसा लेकर फर्जी आईकार्ड बांटे. उसने ही विकास से संपर्क किया और फिर उसके जरिए अन्य युवकों के साथ नौकरी के नाम पर ठगी की. फिर जांच में सामने आया कि तुषार ही इस रैकेट का असली मास्टरमाइंड है. सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया. सरगना की तलाश की जा रही है.

UP Police Bharti: पुलिस भर्ती में चयन के 23 साल बाद मिला नियुक्ति का आदेश, जानिए पूरा मामला 

WATCH LIVE TV

Trending news