ऑस्ट्रेलिया से आईं क्रिकेटर Poonam Yadav आगरा में क्वॉरंटाइन, टूरिस्ट को लेकर बनाए गए सख्त नियम
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया से आईं क्रिकेटर Poonam Yadav आगरा में क्वॉरंटाइन, टूरिस्ट को लेकर बनाए गए सख्त नियम

आगरा जिलाधिकारी (Agra DM) प्रभु नारायण सिंह (Prabhu N Singh) ने पेट्रोल पंप ऑपरेटर्स से ऑनलाइन वीडियो मीटिंग ली. इस बैठक में तय किया गया कि अबसे पेट्रोल पंप पर वॉलंटियर्स रखें, जो तेल भरवाने आने वालों से वैक्सीनेशन के बारे में सवाल करें. साथ ही उन्हें बताएं कि अगर अगली बार वैक्सीन नहीं हुई, तो पेट्रोल-डीजल का नहीं दिया जाएगा...

ऑस्ट्रेलिया से आईं क्रिकेटर Poonam Yadav आगरा में क्वॉरंटाइन, टूरिस्ट को लेकर बनाए गए सख्त नियम

आगरा: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) प्लेयर पूनम यादव (Poonam Yadav) आगरा में अपने घर में सेल्फ आइसोलेशन में हैं. उन्हें 14 दिन के लिए क्वॉरंटाइन किया गया है. बता दें, बीते बुधवार ही पूनम यादव ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस आई हैं. वहीं, सरकार के आदेश पर शहर में 50 से ज्यादा देशों से आए पर्यटकों की सैंपल टेस्टिंग और स्पेशल स्क्रीनिंग की जा रही है.

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': दो दिसंबर को इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

पूनम की कोविड रिपोर्ट आई थी निगेटिव
बता दें, आगरा में ईदगाह इलाके की रहने वालीं पूनम यादव कुछ दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया ट्रिप से लौटी हैं. दिल्ली में उनका कोविड टेस्ट किया गया था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है. इसके बाद भी सतर्क रहते हुए उन्हें क्वॉरंटाइन किया गया है. मौजूदा समय में वह आगरा में ही अपने घर में आइसोलेशन में हैं और घर पर ही प्रैक्टिस कर रही हैं. जानकारी के मुताबिक, पूनम की मां मुन्नी देवी उन्हें घर देखकर बेहद खुश हैं. 

Aaj Ka Rashifal: विवाद से हो सकती इन दो राशियों के दिन शुरुआत, इनका खुलेगा नसीब, जानें आज का राशिफल

लक्षण दिखने पर टूरिस्ट्स को किया जाएगा आइसोलेट
गौरतलब है कि ताजनगरी आगरा विदेशियों के लिए भी आकर्षण का केंद्र है. इसलिए हर रोज ही यहां भारी संख्या में फॉरेनर्स आते हैं. ऐसे में आगरा प्रशासन कोरोना की संभावित अगली लहर को देखते हुए अलर्ट पर आ गया है. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर शहर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. आगरा डीएम ने देशी और विदेशी पर्यटकों को सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने के लिए कहा है. वहीं, बताया जा रहा है कि अगर किसी भी टूरिस्ट में कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं, तो उसे तत्काल रूप से क्वॉरंटाइन कर दिया जाएगा. इसके लिए तैयारियां पूरी की जा रही हैं.

पोषण अभियान के अन्तर्गत आंगनबाड़ी वर्कर्स को हर महीने मिलेगी इतनी प्रोत्साहन राशि, इस App के बिना नहीं उठा पाएंगे लाभ

पेट्रोल पंप संचालकों के लिए बनाए नियम
इसके अलावा, आगरा जिलाधिकारी (Agra DM) प्रभु नारायण सिंह (Prabhu N Singh) ने पेट्रोल पंप ऑपरेटर्स से ऑनलाइन वीडियो मीटिंग ली. इस बैठक में तय किया गया कि अबसे पेट्रोल पंप पर वॉलंटियर्स रखें, जो तेल भरवाने आने वालों से वैक्सीनेशन के बारे में सवाल करें. साथ ही उन्हें बताएं कि अगर अगली बार भी वैक्सीन नहीं लगी हुई, तो पेट्रोल-डीजल का नहीं दिया जाएगा. हालांकि, साफ तौर पर बता दें कि अभी तक जिलाधिकारी ने किसी को भी पेट्रोल देने से मना करने के लिए नहीं कहा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news