सऊदी अरब में फंसे भारतीय युवक की सकुशल वापसी, सोशल मीडिया से लगाई थी गुहार
Advertisement

सऊदी अरब में फंसे भारतीय युवक की सकुशल वापसी, सोशल मीडिया से लगाई थी गुहार

भदोही जिले के एक युवक की सऊदी अरब से सकुशल रिहाई हो गई है. एग्रीमेंट खत्म होने के बाद भी उसे भारत वापस नहीं आने दिया जा रहा था. पीड़ित युवक के परिजनों ने सोशल मीडिया के जरिए योगी और मोदी सरकार से मदद की गुहार लगाई थी. इस पर हरकत में आये विदेश मंत्रालय ने काफी कम समय में युवक की सकुशल रिहाई करवा दी.

सऊदी अरब में फंसे भारतीय युवक की सकुशल वापसी, सोशल मीडिया से लगाई थी गुहार

रमेश चंद मौर्य/भदोही: सऊदी अरब में फंसे जिले के एक युवक की सकुशल रिहाई हो गई है. राकेश उपाध्याय नामक युवक कोइरौना थााना क्षेत्र के सोनपुर का रहने वाला था. 2019 में वह अपने घर से सऊदी अरब एक कंपनी में प्लम्बर का काम करने गया था. काफी मेहनत करने के बाद भी जब उसको सही मेहनताना नहीं मिला तो भारत वापस लौटने की तैयारी करने लगा. पीड़ित युवक का कहना है कि एग्रीमेंट खत्म होने के बाद भी उसे अपने देश जाने से रोका जा रहा था.

सोशल मीडिया से मिली मदद
युवक और उसके परिजनों ने सोशल मीडिया के माध्यम से भदोही जिला प्रशासन और मोदी सरकार से मदद की गुहार लगाई थी. इस पर जिले के पुलिस अधीक्षक ने विदेश मंत्रालय से संपर्क किया. इस मामले में विदेश मंत्रालय फौरन हरकत में आया और भारतीय दूतावास के माध्यम से युवक की घर वापसी संभव हुई. अपने जिगर के टुकड़े को अपने पास पाकर घर वाले अब बेहद खुश हैं. 

तीन लाख रुपये भी नहीं दिये
युवक का कहना है कि कंपनी वालों ने उसके साढ़े तीन लाख रुपये अभी तक नहीं दिए हैं. राकेश का कहना है कि जिस कंपनी में वह काम कर रहा था, उस कंपनी के अधिकारियों ने उसके सभी दस्तावेज भी जब्त कर लिये. यदि वह अपनी फरियाद लेकर कम्पनी के अधिकारियों से मिलने जाता था तो उसे भगा दिया जाता था. युवक का कहना है कि उस पर कम्पनी में आगे भी काम करने दवाब बनाया जा रहा था. 

WATCH LIVE TV

Trending news