IRCTC Nepal Tour Package: रेलवे ने दिया Nepal भ्रमण का शानदार मौका, जानें क्या है पैकेज
Advertisement

IRCTC Nepal Tour Package: रेलवे ने दिया Nepal भ्रमण का शानदार मौका, जानें क्या है पैकेज

IRCTC Nepal Tour Package: आईआरसीटीसी के इस पैकेज के तहत नेपाल यात्रा 19 जून को शुरू होगी. यात्रियों को हवाई मार्ग के जरिए लखनऊ से काठमांडू ले जाया जाएगा. 21 मई को काठमांडू से पोखरा और 23 मई को पोखरा से काठमांडू लाया जाएगा. वहीं, 24 मई को काठमांडू से वापसी करना होगा. 

IRCTC Nepal Tour Package: रेलवे ने दिया Nepal भ्रमण का शानदार मौका, जानें क्या है पैकेज

IRCTC Nepal Tour Package: अगर आप इस साल गर्मियों की छुट्टियों में नेपाल घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके काम की खबर हो सकती है. दरअसल, आईआरसीटीसी (IRCTC) एक खास पैकेज लेकर आया है, जिसके तहत यात्रियों को नेपाल घूमाया जाएगा. नेपाल टूर पैकेज (Gems Of Nepal Ex Lucknow) में यात्रियों को खूबसूरत जगह पोखरा घूमने का मौका मिलेगा. सात ही काठमांडू में भी कई जगहों की सैर कर सकेंगे. इस आर्टिकल में हम आपको आईआरसीटीसी के इस शानदार पैकेज के बारे में पूरी जानकारी देंगे. 

पैकेज के तहत मिलेंगी ये सुविधाएं
आईआरसीटीसी के इस पैकेज का नाम नेपाल टूर पैकेज है. इस यात्रा की शुरुआत 19 जून 2022 को लखनऊ से होगी. इस पैकेज के तहत आपका 6 दिन का टूर होगा. इसमें 3 रात काठमांडू में और 2 रात पोखरा में रुकने का मौका मिलेगा. आपके ठहरने का इंतजाम आईआरसीटीसी द्वारा 3 स्टार क्लासीफाइड होटल किया जाएगा. साथ ही आपको 5 ब्रेकफास्ट और 5 डिनर की सुविधा दी जाएगी.

PM Kisan Yojana: किसानों के खाते में जल्द आ सकती है 11वीं किस्त, अब तक नहीं किया ये काम तो अटक सकते हैं पैसे

यात्रा की शुरुआत
आईआरसीटीसी के इस पैकेज के तहत नेपाल यात्रा 19 जून को शुरू होगी. यात्रियों को हवाई मार्ग के जरिए लखनऊ से काठमांडू ले जाया जाएगा. 21 मई को काठमांडू से पोखरा और 23 मई को पोखरा से काठमांडू लाया जाएगा. वहीं, 24 मई को काठमांडू से वापसी करना होगा. 

जानें कितना आएगा खर्च
आईआरसीटीसी के पैकेज के तहत बुकिंग कराने पर एक व्यक्ति के लिए आपको 48,500 रुपये खर्च करना होगा. वहीं, 2 लोगों के लिए इस टूर पैकेज का किराया प्रति व्यक्ति 39 हजार रुपये है. तीन लोगों के लिए बुकिंग कराने पर 38,850 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च होगा. 

काबुल की किशमिश ही नहीं पुरुषों के लिए काबुल के चने भी हैं फायदेमंद, जानकर फौरन शुरू कर देंगे इसका इस्तेमाल

बच्चों के लिए करना होगा इलग से भुगतान
अगर आप बच्चों को भी साथ ले जाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको अलग से भुगतान करना होगा. 5 से 11 साल तक के बच्चों की बेड की सुविधा लेने पर आपको 38 हजार रुपये प्रति चाइल्ड खर्च करना होगा. इसके अलावा बिना बेड की सुविधा आपको 32,200 रुपये का भुगतान करना होगा.

काठमांडू दर्शन
नेपाल टूर पैकेज के तहत काठमांडू में यात्रियों को पशुपतिनाथ मंदिर, दरबार स्क्वायर, तिब्बती शरणार्थी केंद्र और स्वायंभयनाथ स्तूप के दर्शनों के लिए लेकर जाया जाएगा. 

पोखरा दर्शन
इस एयर टूर पैकेज के तहत यात्रियों को मनोकामना मंदिर, बिंध्यबासिनी मंदिर, शैतान का पतन और गुप्तेश्वर महादेव गुफा के दर्शनों का मौका मिलेगा.

WATCH LIVE TV

Trending news