जौनपुर: टॉयलेट की टंकी उगलने लगी सोने के सिक्के, बंदरबांट के खेल में मालिक और मजदूर हुए फेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1261838

जौनपुर: टॉयलेट की टंकी उगलने लगी सोने के सिक्के, बंदरबांट के खेल में मालिक और मजदूर हुए फेल

शौचालय का गड्डा खुदाई के दौरान सोने के सिक्के मिलने से हड़कम्प मच गया. खुदाई करने वाले कुछ मजदूर सिक्के लेकर फरार हो गए. खुदाई के दौरान सोने के सिक्का मिलते हैं गांव में तरह-तरह की चर्चा का विषय बना हुआ है. उस सोने के सिक्कों को पुलिस अपने कब्जे में लेकर पुरातत्व विभाग को जानकारी देकर मामले की जांच में जुट गई है. फिलहाल जो भी मामला हो अब तो यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा. 

 जौनपुर: टॉयलेट की टंकी उगलने लगी सोने के सिक्के, बंदरबांट के खेल में मालिक और मजदूर हुए फेल

अजीत सिंह/जौनपुर:  जौनपुर के एक मकान के अंदर शौचालय का गड्डा खुदाई के दौरान सोने के सिक्के मिलने से हड़कम्प मच गया. खुदाई करने वाले कुछ मजदूर सिक्के लेकर फरार हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मकान मालिक के पास से 10 सिक्के बरामद कर कब्जे में ले लिया है. पुरातत्व विभाग को सूचना देकर मामले की जांच की जा रही है. 

आपको बता दें कि मछलीशहर के कजियाना मोहल्ले के एक मकान में को शौचालय की टंकी बनाने के लिए खुदाई चल रही थी. इसी दौरान जमीन के अंदर सोने के सिक्कों से भरा मटका मिला. मजदूरों ने मकान मालिक को बिना बताए सिक्कों को आपस में बांट लिया. मजदूरों के जाने के बाद मकान मालिक को भी मिट्टी के अंदर से 10 सिक्के बरामद हुए. उसके बाद मकान मालिक ने मजदूरों से पूछताछ की तो पता चला सोने के सिक्के से भरा मटका था. जिसमें से कुछ मजदूर सिक्के ले गए है. धीरे धीरे ये बात पुलिस तक पहुंची. पुराने जमाने के सोने के सिक्के मिलने की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने मकान मालिक के पास से 10 सिक्के कब्जे में ले लिए हैं और जांच में जुट गई है. 

इस संबंध में सीओ मछली शहर अतर सिंह ने बताया कि नूरजहां के घर पर शौचालय का गड्ढा खोदा जा रहा था. खुदाई के दौरान दस पीली धातु के सिक्के मिले हैं. सिक्का मिलने की जैसे सूचना पुलिस को लगी पुलिस मौके पर पहुंच कर पीली धातु के सिक्के को अपने कब्जे में लेकर पुरातत्व विभाग को सूचना दे दी गई है जांच जारी है बरामद सिक्का 1879 से 1912 अंकित है. 

फिलहाल खुदाई के दौरान सोने के सिक्का मिलते हैं गांव में तरह-तरह की चर्चा का विषय बना हुआ है. उस सोने के सिक्कों को पुलिस अपने कब्जे में लेकर पुरातत्व विभाग को जानकारी देकर मामले की जांच में जुट गई है. लोग इस बात की भी चर्चा कर रहे हैं कि यह सिक्के कैसे घर के अंदर आए, क्या पुराने जमाने के लोग इस सिक्के को जमीन के अंदर गड्ढा खोदकर रखा गया था. फिलहाल जो भी मामला हो अब तो यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा. 

WATCH Live TV

Trending news