जौनपुर में छात्राओं पुलिसकर्मियों को राखी बांध मनाया रक्षाबंधन का त्योहार, पुलिसकर्मियों ने मिठाई खिला दिए उपहार
Advertisement

जौनपुर में छात्राओं पुलिसकर्मियों को राखी बांध मनाया रक्षाबंधन का त्योहार, पुलिसकर्मियों ने मिठाई खिला दिए उपहार

Jaunpur News: जौनपुर में धूमधाम से रक्षाबंधन (Rakshabandhan 2022) का त्योहार मनाया गया. इस दौरान छात्रों ने पुलिसकर्मियों को राखी बांधकर देश सुरक्षा का वचन लिया. वहीं, पुलिस कर्मियों ने रक्षा का भरोसा देते हुए मिठाई खिलाकर उपहार भेंट किया.

जौनपुर में छात्राओं पुलिसकर्मियों को राखी बांध मनाया रक्षाबंधन का त्योहार, पुलिसकर्मियों ने मिठाई खिला दिए उपहार

अजीत सिंह/जौनपुर: बीते दो वर्षों से कोरोना संक्रमण के कारण फीके पड़े त्योहारों में इस वर्ष फिर से बहार आयी है. रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर बहनों का उत्साह चरम पर है. लोगों की सुरक्षा में ड्यूटी पर तैनात पुलिस के जवानों में मायूसी न हो इसके लिए विभिन्न स्कूलों में पढ़ने वाली छात्राओं ने पुलिस के आला अधिकारियों सहित अपने क्षेत्र में पड़ने वाले थाने और चौकी में जाकर रक्षा सूत्र बाधा.

इसी क्रम में अंग्रेजी माध्यम के प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर की छात्राओं ने थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिस कर्मियों के हाथों पर राखी बांधी. छोटी बहनों को पुलिस कर्मियों ने रक्षा का भरोसा देते हुए मिठाई खिलाकर उपहार भेंट किया. स्कूल की छात्राओं ने सुबह विद्यालय के प्रधानाध्यापक अमित सिंह से पुलिस कर्मियों की कलाई पर राखी बांधने की मंशा जताई. 

fallback

प्रधानाध्यापक ने थानाध्यक्ष विवेक कुमार तिवारी से बातचीत कर बताया कि स्कूल की छात्राएं आप को और थाने के अन्य कर्मियों को राखी बाँधाना चाहती हैं तो उन्होंने थाना पर आवश्यक कार्यों का समाधान करने के बाद आधा दर्जन पुलिस कर्मियों के साथ स्कूल पर पहुंचकर राखी बंधवाया. छात्राओं ने सबसे पहले थानाध्यक्ष के आरती उतारकर राखी बांधा फिर तिलक लगाकर आशीर्वाद लिया. छात्राओं ने अन्य पुलिस कर्मियों को भी राखी बांधी.

fallback

थानाध्यक्ष ने अपने सम्बोधन में कहा कि आप निडर होकर पढ़ाई करें. किसी भी विपरीत परिस्थिति में पुलिस का सहयोग लें. खंड शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश सिंह ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से एक तरफ बच्चों में जहां रचनात्मकता का विकास होता है. वहीं, दूसरी तरफ इनके मनोबल में भी बृद्धि होती है. प्रधानाध्यापक अमित सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि रक्षाबंधन खुशियों को लेकर आता है. भाई- बहन का यह त्योहार बहुत ही महत्वपूर्ण है. लेकिन पुलिस के जवान अपने कर्तव्य के प्रति ड्यूटी पर तैनात रहते हैं. पर्व पर उनकी उदासी दूर करने के लिए ही बहनों से राखी बांधी. 

इसी क्रम में नगर के सरस्वती सिसु मंदिर बरीनाथ मठ की छात्राओं ने अपर पुलिस अधीक्षक शहर डॉ. संजय कुमार सिंह को राखी बांधकर उनसे रक्षा करने का वचन लिया. इस मौके पर पुलिस अधीक्षक शहर डॉ संजय कुमार सिंह ने बताया कि रक्षाबंधन के पर्व पर सरस्वती शिशु मंदिर बरीनाथ मठ की छात्राओं मेरी कलाई पर राखी बांधकर रक्षा का वचन लिया है. 

Trending news