दूरदर्शन पर बच्चों को भाषा-गणित पढ़ाएंगे यूपी के आशुतोष दुबे, सीएम योगी कर चुके हैं सम्मानित
Advertisement

दूरदर्शन पर बच्चों को भाषा-गणित पढ़ाएंगे यूपी के आशुतोष दुबे, सीएम योगी कर चुके हैं सम्मानित

मिशन प्रेरणा के अंतर्गत बेहतर शिक्षा और नए-नए आईडिया निकालकर बच्चों को पढ़ाने वाले शिक्षक आशुतोष दुबे के 197 वीडियो शूट किए गए. यह वीडियोज जल्द ही डीडी यूपी चैनल पर प्रसारित किया जाएगा. 

 

 

दूरदर्शन पर बच्चों को भाषा-गणित पढ़ाएंगे यूपी के आशुतोष दुबे, सीएम योगी कर चुके हैं सम्मानित

प्रभम श्रीवास्तव/कन्नौज: राज्य अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक आशुतोष दुबे अब दूरदर्शन के डीडी यूपी चैनल पर पूरे प्रदेश के बच्चों को भाषा एवं गणित पढ़ाते हुए नजर आएंगे. उनके गणित विषय के 197 वीडियो शूट किए गए हैं, जो दूरदर्शन पर प्रसारित होंगे और पूरे प्रदेश के कक्षा एक से आठ तक के बच्चे लाभान्वित होंगे. वह पूरे प्रदेश के पहले शिक्षक बन गए हैं, जो दूरदर्शन पर प्रदेश भर के बच्चों को पढ़ाएंगे.

यूपी के छह जिला जजों समेत अधिकरणों के पीठासीन अधिकारियों का ट्रांसफर, देखें लिस्ट

जिले का नाम किया रोशन, सीएम योगी कर चुके हैं सम्मानित

जिले के तालग्राम ब्लॉक के कम्पोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक के पद पर तैनात आशुतोष दुबे ने एक बार फिर से जिले का नाम रोशन किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आशुतोष दुबे को राज्य पुरस्कार से सम्मानित कर चुके हैं. इसके साथ ही जिले में कई सम्मान उनको मिल चुके हैं. 

डिजीटल पढ़ाई के लिए किया काम
बेहतर शिक्षा और नए-नए आईडिया निकालकर बच्चों को पढ़ाने वाले शिक्षक आशुतोष दुबे, गणित विषय जो कि कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों को पढ़ाने के लिए उनके 197 वीडियो शूट किए गए. यह वीडियो जल्द ही डीडी यूपी चैनल पर प्रसारित किया जाएगा. 

आशुतोष दुबे ने बताया कि कोरोना काल में बच्चों की पढ़ाई को लेकर काफी दिक्कतें सामने आईं, ऐसे में निर्णय लिया गया कि पाठ्यक्रम को डिजिटल किया जाए. उनके मुताबिक उत्तर प्रदेश ऐसा पहला राज्य है जिसने अपने पाठ्यक्रम को डिजिटल किया, इसमें पढ़ाने का उनको भी मौका मिला.

Petrol Diesel Price: फिर लगी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग! लखनऊ के दाम सुनकर उड़ जाएंगे होश

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news